ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊरेलवे का फॉग डिवाइस बेअसर, कोहरे के नाम पर 78 ट्रेन निरस्त

रेलवे का फॉग डिवाइस बेअसर, कोहरे के नाम पर 78 ट्रेन निरस्त

कोहरे के नाम पर अब तक उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने मिलकर 78 ट्रेनें निरस्त कर दी हैं। इनके निरस्त होने से हजारों यात्री बेबस गए। ऐसे...

रेलवे का फॉग डिवाइस बेअसर, कोहरे के नाम पर 78 ट्रेन निरस्त
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 05 Dec 2022 07:55 PM
ऐप पर पढ़ें

कोहरे के नाम पर अब तक उत्तर रेलवे और पूर्वोत्तर रेलवे प्रशासन ने मिलकर 78 ट्रेनें निरस्त कर दी हैं। इनके निरस्त होने से हजारों यात्री बेबस गए। ऐसे में यात्री एसोसिएशन ने सवाल उठाया है कि क्या रेलवे का फॉग डिवाइस बेअसर हो गया है? कोहरे से टक्कर लेने वाला फॉग डिवाइस पर करोड़ों रुपये खर्च कर दिए। इसके बावजूद यात्रियों को ठंड में कोहरे के नाम पर कोई राहत मिलने नजर नहीं आ रहा है।

निरस्त ट्रेनों में लखनऊ से देहरादून जाने वाली जनता समेत शहीद, कुंभ, डबलडेकर सरीखे ट्रेनों के नाम हैं, जो हर साल कोहरे के नाम पर रद्द कर दी जाती हैं। ये ट्रेनें आगामी फरवरी तक रद्द रहेंगी। ट्रेनों के निरस्त होने से यात्रियों के लिए सफर का जो संकट खड़ा होता है, उस पर रेलवे प्रशासन का कोई लेना देना नहीं है। रेलवे की दलील है कि रद्द ट्रेनों से मालगाड़ी की रफ्तार बढ़ेंगी, ट्रैक से लेकर सिग्नल और मरम्मत काम में तेजी आएगी। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक उत्तर रेलवे की 550 ट्रेनों में फॉग डिवाइसें लगी हैं, जबकि पूर्वोत्तर रेलवे की 330 ट्रेनों में फॉग डिवाइसों से लैस हैं।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें