DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

मानकनगर में लाइन पर भरा पानी, पांच घंटे खड़ी रही राप्तीसागर

यात्रियों की बढ़ी परेशानी

60 किमी. का सफर छह घंटे में हुआ पूरा

मूसलाधार वर्षा के चलते मानकनगर में आरडीएसओ के पास मानकनगर मवैया लाइन पर गुरुवार पानी भर गया। इससे ऐशबाग से मानकनगर के बीच ट्रेनों का संचालन ठप पड़ गया। ट्रेनें जहां के तहां स्टेशनों पर रोक दी गईं। नतीजतन, त्रिवेंद्रम से चलकर गोरखपुर जाने वाली राप्तीसागर एक्सप्रेस करीब पांच घंटे की देरी से ऐशबाग पहुंची।

गुरुवार तड़के राजधानी में हुई तेज बारिश से मवैया से मानकनगर के बीच आरडीएसओ के पास बनी नीचे वाली लाइन पानी में पूरी तरह डूब गई। इसके चलते सुबह करीब नौ बजे पहुंची ट्रेन 12512 राप्तीसागर मानकनगर पहुंची तो ड्राइवर ने ट्रेन को आगे बढ़ाने से मना कर दिया। इसके बाद ट्रेन वहीं खड़ी हो गई। घंटों ट्रेन वहीं खड़ी रही। रेल अधिकारियों को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने तुरंत तुरंत ट्रैक को खाली कराने के लिए रेल कर्मियों को भेजा।

काफी मशक्कत के बाद ट्रैक को खाली कराया गया। दोपहर करीब तीन बजे ट्रेन ऐशबाग पहुंची। इसके चलते उन्नाव से ऐशबाग के बीच 60 किमी का सफर ट्रेन ने छह घंटे में पूरा किया। इस बीच यात्रियों को काफी परेशानियों को सामना करना पड़ा। हालांकि, इस बीच लखनऊ के यात्री मानकनगर उतर कर चले गए।

वहीं, गोरखपुर से त्रिवेंद्रम जाने वाली 12511 राप्तीसागर एक्सप्रेस में गोरखपुर से ऐशबाग पहुंच गई और खड़ी हो गई। ट्रैक खाली होने बाद ट्रेन ऐशबाग से छूटी। इस बीच ट्रेन ऐशबाग में करीब डेढ़ घंटे प्रभावित रही।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Railway