DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रांसपोर्टनगर और मल्हौर-बाराबंकी के बीच तीसरी लाइन का काम जल्द हो पूरा

रेलवे बोर्ड सदस्य ने विंडो ट्रेलिंग कर पटरियों की स्थितियों का जायजा लिया

यात्री सुविधाओं के कार्यों को जल्द पूरा कराने के भी निर्देश दिए

चारबाग रेलवे स्टेशन पर जल्द ही ट्रेनों की संख्या घटेगी। जबकि आउटरों पर ट्रेनें घंटों नहीं खड़ी होंगी। इसके लिए उतरेटिया से ट्रांसपोर्टनगर के बीच नई लाइन तैयार हो रही है। वहीं, ट्रांसपोर्टनगर रेलवे स्टेशन को भी डेवलप किया जा रहा है। ताकि, चारबाग और लखनऊ जंक्शन आने वाली ट्रेनों को ट्रांसपोर्टनगर होकर रवाना किया जा सके। इसको लेकर शनिवार को रेलवे बोर्ड के सदस्य यातायात गिरीश पिल्लई ने मंडल रेल प्रबंधक संजय त्रिपाठी और वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक जगतोष शुक्ल समेत कई वरिष्ठ अधिकारियों संग निरीक्षण कर यात्री सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने ट्रांसपोर्टनगर रेलवे स्टेशन और मल्हौर-बाराबंकी के बीच बनने वाली तीसरी लाइन का काम जल्द पूरा करने के निर्देश दिए।

सदस्य यातायात गिरीश पिल्लई ने दोहरीकरण के काम की भी समीक्षा की और तेजी से पूरा करने के लिए अधिकारियों को निर्देश दिए। इससे पहले सुबह गिरीश पिल्लई पूर्वोत्तर रेलवे डीआरएम विजय लक्ष्मी कौशिक के साथ मानकनगर, आलमनगर, ऐशबाग से होते हुए मल्हौर तक विंडो ट्रेलिंग कर पहुंचे। वहां से अमौसी से कानपुर रूट पर विंडो ट्रेलिंग कर उन्होंने निरीक्षण किया और पटरियों की स्थिति का जायजा लिया।

इसके चारबाग पहुंचकर उन्होंने आलमनगर में हो रहे यात्री सुविधाओं के काम और गुड्स शेड के विकास की योजना की समीक्षा की। इस मौके पर उनके साथ जगतोष शुक्ल व सीनियर डीओएम भी मौजूद रहे। वहीं, मौके पर रेलवे बोर्ड के एक्जीक्यूटिव डायरेक्टर यातायात समन्वय संजय बाजपेई, उत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य परिचालन प्रबंधक राजीव सक्सेना, पूर्वोत्तर रेलवे के प्रमुख मुख्य वाणिज्य प्रबंधक आलोक कुमार सिंह, सीएफटीएम विकास चौबे समेत कई अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Railway