DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बाघ एक्सप्रेस के पहिये में लगी आग, बाल-बाल बचे यात्री

हावड़ा से काठगोदाम जा रही बाघ एक्सप्रेस के एसी कोच के पहिए में शनिवार आधी रात के बाद अचानक आग लग गई। चारबाग रेलवे स्टेशन पर अधिकारियों को जैसे ही इसकी सूचना मिली हड़कंप मच गया। आनन-फानन में ट्रेन को बघौली स्टेशन पर रोककर आग बुझाई गई, जिससे बड़ा हादसा टल गया। आग पर काबू पाने के बाद यात्रियों और रेल प्रशासन अधिकारियों ने राहत की सांस ली। हालांकि, आग की लपटे कोच के अंदर नहीं पहुंच पाई। वरना, यात्रियों की जान पर बन आती।

जानकारी के मुताबिक ट्रेन 13019 बाघ एक्सप्रेस के बी-वन कोच का एक्सल बॉक्स प्लेट जाम हो गया। जाम होने से पहिए रगड़ता रहा, जिससे पहिए में आग लग गई। तड़के करीब 3.45 बजे बालामऊ स्टेशन से गुजरते समय ट्रेन के पहिए में आग लगी देख स्टेशन स्टाफ ने इसकी जानकारी कंट्रोल को दी।

कंट्रोल रूम ने इसकी जानकारी से गार्ड और ड्राइवर को अवगत कराया और ट्रेन को बघौली स्टेशन पर रोका। ट्रेन के स्टेशन पहुंचते ही स्टेशन पर हड़कंप मच गया। यहां पर रेल कर्मियों की मदद से अग्निशमन यंत्र के सहारे आग पर काबू पाया गया। ट्रेन के पहुंचते ही मौके पर आरपीएफ और जीआरपी स्टाफ भी पहुंच गया। आग पर काबू पाने के बाद टीएक्सआर (ट्रेन एक्जामनर) कर्मियों की मदद से एक्सल बॉक्स प्लेट को ठीक कर आगे की ओर रवाना किया गया। इसके चलते ट्रेन हरदोई स्टेशन पर 4.13 घंटे की देरी से पहुंची। वहीं, इस बीच कई ट्रेनें रास्ते में रोककर चलाई गईं।

ट्रेन के रुकते ही यात्री कूद कर भागे

चारबाग रेलवे स्टेशन से ट्रेन एक घंटे की देरी से शनिवार आधी रात के बाद 1.10 बजे रवाना हुई। इस समय अधिकांश सो रहे थे। इसके बाद अचानक से ट्रेन के बघौली स्टेशन पर रुकते ही जैसे ही यात्रियों को इसकी जानकारी मिली। कई यात्री जान बचाने के लिए ट्रेन से निकलकर प्लेटफॉर्म पर पहुंच गए। आग पर पूरी तरह काबू पाने के बाद यात्रियों ने चैन की सांस ली और ट्रेन में बैठ रवाना हुए।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Railway