DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पटना-कोटा का इंजन फेल, देरी से पहुंचीं ट्रेनें

मल्हौर स्टेशन के पास शनिवार रात पटना-कोटा एक्सप्रेस के इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। ड्राइवर और गार्ड की मशक्कत के बाद भी इंजन ठीक नहीं हुआ तो मौके पर दूसरा इंजन भेजकर ट्रेन चारबाग पहुंची। इसके चलते बाराबंकी होते हुए चारबाग आने वाली मरुधर और डिब्रुगढ़-चण्डीगढ़ समेत कई ट्रेनें जहां के तहां रोक दी गईं और घंटों देरी से आईं। दूसरी तरह, ट्रेनों के इंतजार में यात्री घंटों स्टेशन पर परेशान होते रहे।

पटना से चलकर कोटा जा रही ट्रेन 13237 पटना से 15 मिनट देरी से छूटी। इसके बाद एक घंटे की देरी से फैजाबाद से रवाना हुई। बाराबंकी स्टेशन से निकलकर जैसे ही ट्रेन मल्हौर के निकट आई, इंजन में तकनीकी खराबी आ गई। ड्राइवर ने तत्काल ब्रेक लगाकर ट्रेन रोक दी। इसके बाद ड्राइवर और गार्ड ने इंजन को दुरुस्त करने के लिए काफी मशक्कत की। लेकिन, इंजन ठीक नहीं हुआ।

दूसरा इंजन भेज रवाना हुई ट्रेन

इंजन को दुरुस्त करने में जुटे ड्राइवर और गार्ड से जब काम नहीं बना तो उन्होंने स्टेशन पर सूचना देकर दूसरे इंजन की मांग की। इसके बाद दूसरा इंजन भेजकर ट्रेन को चारबाग स्टेशन लाया गया। ट्रेन अपने निर्धारित समय रात के 11.15 बजे की जगह 5.30 घंटे की देरी से तड़के 4.45 बजे आई।

रातभर ठंड में प्लेटफॉर्म पर सिकुड़ते रहे यात्री

बदलते मौसम के साथ ट्रेन के लिए रात भर ठंड में यात्री परेशान होते रहे। ट्रेन पकड़ने के लिए यात्री 10 बजे से ही स्टेशन पर आना शुरू हो गए। इसके बाद जब ट्रेन समय पर नहीं आई तो यात्रियों की परेशानी बढ़ गई। पूछताछ और ऑनलाइन जानकारी करने पर यात्रियों को मल्हौर स्टेशन पर ट्रेन के खड़े होने की जानकारी मिली। यह सूचना मिलते ही उनकी परेशानी और बढ़ गई। रात भर ठंड में यात्री प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के आने का इंतजार करते रहे। सुबह ट्रेन के पहुंचने पर यात्री रवाना हुए।

इन ट्रेनों का संचालन बिगड़ा--

पटना-कोटा एक्सप्रेस के मल्हौर पर खड़े हो जाने के चलते पीछे से आ रही कई ट्रेनें जहां के तहां खड़ी हो गईं। इसमें ठीक पीछे चल रही ट्रेन 14853 मरुधर एक्सप्रेस आधी रात के बाद 00.48 बजे मल्हौर पर ही आकर खड़ी हो गई। ट्रेन 15903 डिब्रुगढ़-चण्डीगढ़ एक्सप्रेस भी 1.07 बजे मल्हौर पर रुक गई। ट्रेन 15624 कामाख्या-भगत की कोठी एक्सप्रेस 1.12 बजे सफेदाबाद पर रोकी गई। जबकि, ट्रेन 12523 न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली एक्सप्रेस 2.30 बजे जहांगीराबाद स्टेशन पर खड़ी रही।

ये ट्रेनें देरी से आईं

ट्रेन समय

13237 कोटा-पटना एक्सप्रेस - 5.30 घंटे देरी से

14853 मरुधर एक्सप्रेस - 5.40 घंटे देरी से

15903 डिब्रुगढ़-चण्डीगढ़ एक्सप्रेस - 3.45 घंटे देरी से

12523 न्यू जलपाईगुड़ी-नई दिल्ली एक्सप्रेस - 3.50 घंटे देरी से

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Railway