ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊचारबाग पर परीक्षार्थियों की भीड़ से ट्रेनों पर कब्जा

चारबाग पर परीक्षार्थियों की भीड़ से ट्रेनों पर कब्जा

Railway

चारबाग पर परीक्षार्थियों की भीड़ से ट्रेनों पर कब्जा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 20 Jan 2019 07:40 PM
ऐप पर पढ़ें

अतिरिक्त इंतजाम रहे नाकाफी, जीआरपी-आरपीएफ ने मशक्कत कर कब्जा हुए कोचों को खाली कराया

राजधानी में रविवार हाईकोर्ट ग्रुप सी व डी परीक्षा का आयोजन हुआ। इसके चलते चारबाग और लखनऊ जंक्शन पर परीक्षार्थियों की भीड़ एक दिन पहले शनिवार ही स्टेशनों पर पहुंच गई। रेलवे की ओर से स्टेशन पर करीब 1.25 लाख परीक्षार्थियों के सम्मिलित होने की जानकारी मिली। रविवार को दो पाली में परीक्षा का आयोजन हुआ। परीक्षा समाप्ति के बाद परीक्षार्थियों का रैला घर जाने के लिए स्टेशन पहुंचा, तो सुरक्षा के सारे दावे फेल हो गए।

दरअसल, इलाहाबाद हाईकोर्ट के ग्रुप सी व डी के लिए 100 केंद्रों पर परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा दो पाली में हुई। पहली पाली 10 से 11.30 बजे और दूसरी पाली दोपहर 3 से शाम 4.30 बजे तक चली। परीक्षा के आयोजन के चलते रेलवे की ओर से रविवार जीआरपी और आरपीएफ के अतिरिक्त पीएसी और अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया था। लेकिन, परीक्षा के एक दिन पहले ही परीक्षार्थियों की भीड़ पहुंची तो जैसे-तैसे जीआरपी और आरपीएफ ने भीड़ को काबू किया। लेकिन, रविवार परीक्षा के बाद भारी संख्या में परीक्षार्थियों का रैला जब स्टेशन पहुंचा, तो जीआरपी और आरपीएफ व पीएसी उन्हें संभालने में नाकाम रहे। परीक्षार्थियों ने मनमाफिक ट्रेनों में कब्जा जमाया।

गंगा गोमती और त्रिवेणी में रहा कब्जा

परीक्षा के मद्देनजर रेलवे की ओर से परीक्षा स्पेशल ट्रेन चलाई गई थी। यह परीक्षा स्पेशल ट्रेन दोपहर 3.15 बजे प्लेटफॉर्म नंबर सात से रवाना हो गई। जबकि, परीक्षा की दूसरी पाली शाम 4.30 बजे छूटी। इसके बाद परीक्षार्थियों की भारी भरकम भीड़ चारबाग पहुंची। परीक्षार्थियों ने घर वापसी के लिए पंजाब मेल, गंगा गोमती, त्रिवेणी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों में अपना कब्जा जमाया। परीक्षार्थियों ने चित्रकूट एक्सप्रेस, सीतापुर पैसेंजर व कानपुर मेमो के कोचों में कब्जा जमाया। हालांकि, जीआरपी और आरपीएफ ने परीक्षार्थियों को एसी कोचों में घुसने से रोक लिया। लेकिन, स्लीपर कोचों में परीक्षार्थी बेटिकट रवाना हुए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें