ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊएनटीईएस की गड़बड़ी से अब यात्रियों की छूट रही ट्रेनें

एनटीईएस की गड़बड़ी से अब यात्रियों की छूट रही ट्रेनें

Railway

एनटीईएस की गड़बड़ी से अब यात्रियों की छूट रही ट्रेनें
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 18 Nov 2018 07:22 PM
ऐप पर पढ़ें

समय का पता न पीएनआर की मिल रही जानकारी

नेशनल ट्रेन इन्क्वायरी सिस्टम(एनटीईएस) से यात्रियों को सही जानकारी नहीं मिल रही है। ट्रेनों की सही जानकारी न मिलने से अब यात्रियों का सफर बाधित होने लगा है। इतना ही नहीं, ट्रेनों की लेटलतीफी की भी यात्रियों को सही जानकारी नहीं मिल रही। दीपावाली त्योहार से लेकर अभी तक एनटीईएस पर ट्रेनें सही से अपलोड नहीं हो रही है। और तो और रेलवे एप पर भी यात्रियों को कोई मदद नहीं मिल पा रही है।

दीपावाली त्योहार के समय से ही एनटीईएस यात्रियों के मुसीबत बना हुआ है। तब से लेकर छठ पूजा वापसी वाले यात्री भी परेशान बने हुए हैं। एनटीईएस पर ट्रेनों की सही जानकारी और एप के जरिए किसी भी तरह की मदद न होने से यात्रियों की ट्रेनें छूटना शुरू हो गई हैं। रविवार को तमाम यात्रियों ने इसको लेकर चारबाग रेलवे स्टेशन पर बने पूछताछ केंद्र पर शिकायत दर्ज कराई।

यात्रियों की मानें तो चाहे ट्रेन हो या पीएनआर, किसी की भी जानकारी एप व एनटीईएस के जरिए नहीं मिल पा रही है। इसके चलते यात्री या तो ट्रेन छूटने से घंटों पहले पहुंच रहे हैं अथवा बाद में। परिजनों के साथ सफर करने वाले यात्रियों के लिए इसको लेकर मुसीबत बढ़ गई हैं। वहीं, पीएनआर की जानकारी न मिल पाने से यात्रियों को स्टेशन पर आकर चार्ट में नाम देखना पड़ रहा है। यात्रियों की मानें तो दीपावली के समय से ही पीएनआर कन्फर्म होने की जानकारी नहीं आ रही है। जबकि, इससे पहले पीएनआर कन्फर्म होने पर यात्रियों को मोबाइल के जरिए इसकी जानकारी मिल रही थी।

-----------------------

किसान आंदोलन से ट्रेनें शॉट टर्मिनेट, बदले रूट से चली

लखनऊ। अगर आप ट्रेन से जम्मू जाने का मन बना रहे हो, तो थोड़ा रुक जाए। इन दिनों किसान आंदोलन के चलते ट्रेनें जम्मू व पठानकोट नहीं पहुंच पा रही हैं। जलांधर कैंट व पठानकोट कैंट सेक्शन पर खुदादा कोराला-दासुया के बीच किसान आंदोलन न थमने से ट्रेनें प्रभावित हो रही हैं। रेलवे शॉट टर्मिनेट अथवा बदले हुए रूट से ट्रेनें रवाना कर रहा है। रविवार को पठानकोट अथवा जम्मू जाने वाली करीब 25 ट्रेनें कैंसिल को निरस्त रखा गया, जबकि 17 ट्रेनें बदले हुए रूट व 8 ट्रेनों को शॉट टर्मिनेट कर चलाया गया।

उत्तर रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी ने बताया कि अभी सोमवार तक गुजरने वाली ट्रेनों का यही हाल बना रहेगा। मसलन, सोमवार को ट्रेन 12238 बेगमपुरा एक्सप्रेस जम्मू की जगह लुधियाना स्टेशन से वाराणसी के लिए रवाना होगी, जबकि ट्रेन 13152 सियालदह एक्सप्रेस अंबाला स्टेशन से कोलकाता के लिए रवाना की जाएगी।

बदले हुए रूट से चली हिमगिरी

रेलवे से मिली जानकारी के मुताबिक रविवार हावड़ा से जम्मूतवी जाने वाली ट्रेन 12331 हिमगिरी एक्सप्रेस को जलांधर कैंट से अमृतसर होते हुए पठानकोट कैंट रवाना किया गया। वहीं, ट्रेन 12332 हिमगिरी एक्सप्रेस पठानकोट कैंट से अमृतसर के रास्ते जलांधर कैंट होते हुए हावड़ा के लिए रवाना हुई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें