ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलखनऊ मेल आज से लखनऊ जंक्शन से चलेगी

लखनऊ मेल आज से लखनऊ जंक्शन से चलेगी

कैब वे से लगा प्लेटफॉर्म नम्बर 6 पड़ा छोटा

लखनऊ मेल आज से लखनऊ जंक्शन से चलेगी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 14 Nov 2018 07:37 PM
ऐप पर पढ़ें

कैब वे से लगा प्लेटफॉर्म नम्बर 6 पड़ा छोटा

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

वीआईपी ट्रेन लखनऊ मेल गुरुवार से चारबाग रेलवे स्टेशन के बजाए लखनऊ जंक्शन से चलेगी। ये ट्रेन रात 10.10 बजे दिल्ली के लिए रवाना होगी। 24 एलएचबी कोचों से चलने वाली लखनऊ मेल को जंक्शन के प्लेटफॉर्म नम्बर दो से चलाया जाएगा। हालांकि पहले ट्रेन को कैब वे के प्लेटफार्म नम्बर 6 से चलाए जाने की योजना थी लेकिन प्लेटफॉर्म की लम्बाई कम होने की वजह से इसे दूसरे प्लेटफार्म से चलाया जाएगा।

आप अगर गुरुवार को लखनऊ मेल से सफर कर रहे है तो यह खबर आपके लिए अहम है। गुरुवार से लखनऊ मेल का स्टेशन बदल जाएगा। अब ये ट्रेन लखनऊ जंक्शन से चलाई जाएगी। लखनऊ मेल को 30 नवम्बर तक रात 10.10 बजे चलाया जाएगा जबकि एक दिसम्बर से ये ट्रेन को रात 10 बजे रवाना होगी। करीब दो दशक बाद लखनऊ मेल एक बार फिर से अपने पुराने समय पर चलेगी।

ट्रेन पकड़ने के लिए चलना पड़ेगा पैदल

कैबवे के जरिए सीधे ट्रेन के अंदर जाने की साहूलियत की वजह से उत्तर रेलवे ने लखनऊ मेल को लखनऊ जंक्शन से चलाए जाने का फैसला लिया था। यात्री सीधे अपने वाहन से उतर के कोच तक पहुंच जाए। प्लेटफॉर्म नम्बर दो से चलने के बाद यात्रियों को कैब वे से काफी पैदल चलना पड़ेगा। सबसे अधिक परेशानी इंजन के पास वाले कोच के यात्री को होगी। उसको करीब 900 मीटर लम्बे प्लेटफॉर्म पर चल कर कोच तक पहुंचना होगा। रेल अधिकारियों के मुताबिक लखनऊ मेल 24 कोचों की ट्रेन है जबकि कैबवे के प्लेटफॉर्म नम्बर 6 से 22 कोचों की ट्रेन ही चलाई जा सकती है।

अवध एक्सप्रेस आज ऐशबाग से जाएगी

बांद्रा से चलकर मुजफ्फरपुर जाने वाली 19039 गुरुवार को लखनऊ जंक्शन के बजाए मानकनगर-ऐशबाग होकर जाएगी। इसके अलावा 15016 यशवंतपुर गोरखपुर, 12511 राप्तीसागर, 15045 ओखा एक्सप्रेस भी ऐशबाग, बादशाहनगर होकर रवाना होगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें