ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबिना गार्ड के ही 12 किलोमीटर तक दौड़ी फरक्का एक्सप्रेस

बिना गार्ड के ही 12 किलोमीटर तक दौड़ी फरक्का एक्सप्रेस

दिल्ली से मालदा टाउन जाने वाली ट्रेन 13484 फरक्का एक्सप्रेस गुरुवार को बिना गार्ड के ही कानुपर से मगरवारा तक दौड़ गई। मामले की जानकारी होने पर कंट्रोल रुम ने इसकी सूचना लोको पायलट का दी। फिर ट्रेन को...

बिना गार्ड के ही 12 किलोमीटर तक दौड़ी फरक्का एक्सप्रेस
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 17 Oct 2018 08:55 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली से मालदा टाउन जाने वाली ट्रेन 13484 फरक्का एक्सप्रेस गुरुवार को बिना गार्ड के ही कानुपर से मगरवारा तक दौड़ गई। मामले की जानकारी होने पर कंट्रोल रुम ने इसकी सूचना लोको पायलट का दी। फिर ट्रेन को मगरवारा में रोक कर मालगाड़ी से गार्ड को भेजा गया। इस दौरान ट्रेन करीब एक घंटे तक आउटर पर खड़ी रही।

हरचंदपुर रेल हादसे के बाद रेलवे सीख नहीं ले पा रहा है। बुधवार को कानुपर सेंट्रल से बिना गार्ड के ट्रेन दौड़ने की सूचना पर रेल अधिकारियों में हड़कंप मच गया। जानकारों के मुताबिक दिल्ली से चल कर फरक्का एक्सप्रेस सुबह 6 बजे कानपुर सेंट्रल पहुंची थी। कानुपर से गार्ड की ड्यूटी बदलना थी। यहां से गार्ड जेके वर्मा को ट्रेन लेकर लखनऊ तक आना था। जानकारी के अनुसार गार्ड को प्लेटफार्म पर अपना बाक्स नहीं मिला। गार्ड जेके वर्मा बाक्स चोरी होने की सूचना दर्ज कराने जीआरपी थाने चले गए। इसी दौरान ट्रेन का सिग्नल हो गया। वहीं, लोको पायलट ने ट्रेन चलाने से पहले न तो गार्ड से वाकी टॉकी पर बात की और न ही हरी झंडी देखी। सिग्नल होते ही लोको पायलट जवाहर ने ट्रेन को चला दिया। इसकी जानकारी पर जब कंट्रोल रुम पर दी गई तो ट्रेन को मगरवारा में रोका गया। रेलवे ने मामले की जांच के आदेश दिए है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें