ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊमुगलसराय से लखनऊ चलेगी एक और एकात्मता एक्सप्रेस

मुगलसराय से लखनऊ चलेगी एक और एकात्मता एक्सप्रेस

 मुगलसराय जंक्शन का नाम 5 अगस्त से पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन हो जाएगा। इसके साथ ही रेलवे यात्रियों को एक और तोहफा देने जा रहा है। उत्तर रेलवे मुगलसराय से लखनऊ के बीच और एकात्मता...

मुगलसराय से लखनऊ चलेगी एक और एकात्मता एक्सप्रेस
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 04 Aug 2018 07:21 PM
ऐप पर पढ़ें

 मुगलसराय जंक्शन का नाम 5 अगस्त से पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन हो जाएगा। इसके साथ ही रेलवे यात्रियों को एक और तोहफा देने जा रहा है। उत्तर रेलवे मुगलसराय से लखनऊ के बीच और एकात्मता एक्सप्रेस का संचालन शुरू करेगा। इसे सप्ताह में दो दिन चलाया जाएगा। 5 अगस्त को ही मुगलसराय रेलवे स्टेशन से इसे हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जाएगा।

सीपीआरओ नितिन चौधरी ने बताया कि मुगलसराय से लखनऊ के लिए अभी सप्ताह में एक दिन रविवार को एकात्मता एक्सप्रेस का संचालन किया जाता है। यात्रियों की सुविधा के लिए 5 अगस्त को एक और एकात्मता एक्सप्रेस का संचालन किया जाएगा। उन्होंने बताया कि 5 अगस्त को मुगलसराय जंक्शन का नाम बदल कर पंडित दीन दयाल उपाध्याय रेलवे स्टेशन हो जाएगा। नई एकात्मता एक्सप्रेस का सप्ताह में दो दिन चलाया जाएगा। उन्होंने बताया कि ट्रेन 14261 एकात्मता एक्सप्रेस को मुगलसराय से प्रत्येक बुधवार व शुक्रवार को चलाया जाएगा। ट्रेन रात 11 बजे मुगलसराय से चलेगी जो वाराणसी, जौनपुर, सुलतानपुर होते हुए सुबह 5.10 बजे लखनऊ पहुंचेगी। लखनऊ से ट्रेन 14262 लखनऊ-मुगलसराय एकात्मता एक्सप्रेस को प्रत्येक मंगलवार व गुरुवार को चलाया जाएगा। ट्रेन रात 11.35 बजे चलेगी जो सुबह 6.55 बजे मुगलसराय पहुंचेगी। 5 अगस्त को इसे उदघाटन ट्रेन के रुप में चलाया जाएगा जबकि 8 अगस्त से इसका नियमित संचालन किया जाएगा।