DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

ट्रेन के अंदर शौचालय के पास खड़ी की बाइक, दिक्कत

रेलमंत्री को ट्वीट, नहीं दूर हुई दिक्कत

दिल्ली से फैजाबाद जा रही 14206 दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस की स्लीपर बोगी में एक बाइक चढ़ा दी गई। बाइक को शौचालय के पास रास्ते में खड़ा कर दिया गया। इससे यात्री शौचालय का इस्तेमाल नहीं कर पाए। नाराज यात्रियों ने इसकी शिकायत टीटीई से की, लेकिन टीटीई ने यात्रियों की एक न सुनी। यह देख यात्रियों ने सोशल मीडिया पर रेलमंत्री से शिकायत की। बावजूद इसके यात्रियों की दिक्कत दूर नहीं हुई।

दिल्ली-फैजाबाद एक्सप्रेस में टीटीई की मिलीभगत से गाजियाबाद स्टेशन पर एक मोटरसाइकिल(केए 53 ईडी 3416) स्लीपर बोगी एस-5 में चढ़ा दी गई। इससे यात्रियों के शौचालय का रास्ता बंद हो गया। गाजियाबाद से लखनऊ का सफर कर रहे यात्री ने इसकी जानकारी अपने गाजियाबाद रहने वाले दोस्त अंकित कुमार को दी। अंकित ने जानकारी लेकर रेलमंत्री पीयूष गोयल को इसकी शिकायत कर दी। अंकित ने बताया कि सकरे रास्ते में बाइक खड़े होने की वजह से उसे हटा पाना मुमकिन नहीं हो रहा है। ऐसे में शौचालय जाने में दिक्कतें हो रही हैं।

इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश भी जारी हुए। लेकिन, बाइक रास्ते से हटी न यात्रियों की मुश्किलें दूर नहीं हुई। नतीजतन, यात्रियों को दूसरे कोच के शौचालय का इस्तेमाल कर यात्रा पूरी करनी पड़ी।

-----------------

कम्पोजिट एसी कोच यात्रियों की बढ़ी परेशानी

लखनऊ। फैजाबाद से दिल्ली जाने वाली ट्रेन 14205 फैजाबाद-दिल्ली एक्सप्रेस का रविवार को फर्स्ट और सेकेंड एसी का कम्पोजिट कोच खराब हो गया। रेलवे ने यात्रियों को बिना किसी सूचना के कोच को निकाल कर बाहर कर दिया। फैजाबाद में जैसे ही यात्री ट्रेन के लिए पहुंचे, तो पहले तो उन्हें काफी भटकना पड़ा। बाद में रेलवे अधिकारियों से शिकायत के बाद यह जानकारी हुई कि ट्रेन में एक कोच नहीं लगाया गया है। यात्रियों को असुविधाओं के बीच दूसरे कोचों में बिठाकर सफर कराया गया। अधिकारियों ने जानकारी दी कि ट्रेन के चारबाग रेलवे स्टेशन पहुंचने के बाद कम्पोजिट कोच लगेगा। जब ट्रेन चारबाग स्टेशन पहुंची, तब जाकर यात्रियों को राहत मिली।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Railway