ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊबादशाहनगर-डालीगंज रेल ट्रैक के किनारे से हटाई गई 70 झोपड़ियां

बादशाहनगर-डालीगंज रेल ट्रैक के किनारे से हटाई गई 70 झोपड़ियां

रेल संरक्षा के लिए खतरनाक साबित हो रही रेलवे ट्रैक के किनारे बसी झोपड़ियों को हटाने का काम आरपीएफ ने शुरू कर दिया है। शुक्रवार को बादशाहनगर गेट संख्या 4 से 6 के बीच करीब 70 झोपड़ियों को हटाया गया। इस...

बादशाहनगर-डालीगंज रेल ट्रैक के किनारे से हटाई गई 70 झोपड़ियां
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊFri, 20 Jul 2018 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

रेल संरक्षा के लिए खतरनाक साबित हो रही रेलवे ट्रैक के किनारे बसी झोपड़ियों को हटाने का काम आरपीएफ ने शुरू कर दिया है। शुक्रवार को बादशाहनगर गेट संख्या 4 से 6 के बीच करीब 70 झोपड़ियों को हटाया गया। इस दौरान आरपीएफ को वहां रहने वालों का विरोध भी झेलना पड़ा लेकिन इसके बाद भी सभी झोपड़ियों को हटा दिया गया है। साथ ही उनको दोबारा झोपड़ी न बनाने की चेतावनी भी दी गई है।

मंडल सुरक्षा आयुक्त सहरिश सिद्दीकी के निर्देश पर इंस्पेक्टर आरपीएफ एमके खान व आरपीएफ के जवानों ने बादशाहनगर से डालीगंज रेलवे ट्रैक के किनारे बनी करीब 70 झोपड़ियां व अस्थाई मकानों को गिरा दिया। इससे पहले इसी ट्रैक पर कुछ अज्ञात व्यक्तियों ने पटरियों को रोकने वाली 300 से अधिक पेनडोल क्लिप को निकाल कर ट्रेन दुर्घटना कराने की साजिश रची थी लेकिन ट्रैकमैनों की सतर्कता की वजह से हादसा होते-होते बच गया था। शुक्रवार को आरपीएफ ने ट्रैक के किनारे बनी बस्तियों को हटाने का काम शुरू कर दिया है। आरपीएफ के मुताबिक ट्रैक के किनारे लोगों ने कच्चे मकान तक बना डाले थे। इनको शुक्रवार को जमीदोज कर दिया गया है। साथ ही इनको भविष्य में दोबारा ट्रैक के किनारे झोपड़ियां न बनाने की हिदायत दी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें