अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्टेशन से बिजली पानी गायब रेलवे फेल यात्री हलकान

चारबाग स्टेशन पर बिजली की समस्या से यात्री परेशान

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

पूर्वोत्तर रेलवे लखनऊ जंक्शन पर आने वाले यात्री पिछले एक सप्ताह से पानी की एक-एक बूंद के लिए तरस रहे है तो चारबाग रेलवे स्टेशन पर बिजली की आवाजाही से यात्री परेशान है। एसी विश्रामालय के एसी काम नहीं कर रहे हैं। यात्री गर्मी से बेहाल है और अधिकारी कमरों में एसी की हवा खा रहे हैं।

लखनऊ जंक्शन पर पानी की कमी बरकार है। मवैया पर बने रेलवे के वाटर पम्प पर लगा मोटर खराब हो जाने की वजह से गुरूवार को भी स्टेशन के प्लेटफार्म पर पानी की सप्लाई बंद रही। रेलवे ने जल संस्थान से पानी की टैंकर की डिमांड की तो उन्होंने ईद व जुमे की नमाज के चलते टैंकर देने से इंकार कर दिया। इससे स्टेशन पर पानी की समस्या और बढ़ गई। प्लेटफार्म पर लगे नलकूप व परिसर में लगे शीतल पेय जल पर पूरे दिन पानी पीने को यात्री तरस गए। रेलवे अधिकारियों के मुताबिक बुधवार देर शाम से जंक्शन पर पानी आपूर्ति ठप है। यात्रियों ने बताया कि सुबह से प्लेटफार्म पर पानी की सप्लाई नहीं हो पा रही है। इससे यात्रियों को खरीद कर पानी पीना पड़ रहा है। सबसे बुरा हाल पुष्पक एक्सप्रेस की लाइन में लगे यात्रियों को उठाना पड़ी।

एसी बंद गर्मी से बहाल यात्री

ट्रेनों के साथ स्टेशन के उच्च श्रेणी विश्रामालयों के एसी भी बंद हो गए हैं। गुरुवार को चारबाग रेलवे स्टेशन के उच्च श्रेणी विश्रामालय पर लगे एसी पिछले कई दिनों से काम नहीं कर रहे हैं। यात्रियों ने बताया कि विश्रामालय में सात एसी लगे हुए है लेकिन काम नहीं कर रहे हैं। यात्रियों को गर्मी व उमस पर बैठ कर घंटों ट्रेनों का इंतजार करना पड़ रहा है। यात्री अभिजीत ने बताया कि शिकायत होने के बाद भी कोई कर्मचारी एसी की मरम्मत करने नहीं आया। वहीं, स्टेशन पर बिजली की लाइन में फाल्ट आ जाने की वजह से दो दिनों से बिजली की आवाजाही बनी हुई है। हालांकि रेलवे प्रशासन का कहना है कि नईआरआरआई बिल्डिंग के निर्माण कार्य के चलते शट डाउन लिया गया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:railway