ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊवरूणा एक्सप्रेस अचानक लखनऊ में निरस्त यात्रियों का हंगामा

वरूणा एक्सप्रेस अचानक लखनऊ में निरस्त यात्रियों का हंगामा

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

वरूणा एक्सप्रेस अचानक लखनऊ में निरस्त यात्रियों का हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 09 Jun 2018 07:11 PM
ऐप पर पढ़ें

ट्रेन लेट होने पर यात्रियों का हंगामा

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

वरूणा एक्सप्रेस में यात्रियों ने टिकट तो बनारस से कानपुर तक का लिया था लेकिन लखनऊ पहुंचने पर अचानक ट्रेन को निरस्त कर दिया गया। इसकी जानकारी जब यात्रियों को हुई तो उन्होंने स्टेशन पर हंगामा करना शुरू कर दिया। किसी तरह समझा बुझाकर यात्रियों का गुस्सा शांत किया गया।

बनारस से कानपुर वाया लखनऊ चलने वाली वरूणा एक्सप्रेस दैनिक यात्रियों की सबसे पसंदीदा ट्रेनों में शुमार होती है। कई दिनों से ये ट्रेन देरी से चल रही थी। शनिवार को बनारस से ये 6 घंटे देरी से रवाना हुई थी। कई यात्रियों ने बनारस से कानपुर तक का टिकट लिया था। ट्रेन जब लखनऊ पहुंची तो रेल कर्मचारियों ने उनको बताया कि अब ट्रेन आगे नहीं जाएगी। ये सुनते ही यात्री भड़क गए और उन्होंने हंगामा करना शुरू कर दिया। वहीं, रेलवे ने ऑनलाइन ट्रेन को पहले निरस्त कर दिया जबकि कंट्रोल रूम को इसकी सूचना काफी देर से दी। इससे यात्रियों को काफी परेशानी उठाना पड़ी।

पोर्टिको का एनाउंसमेंट खराब यात्रियों ने की शिकायत

चारबाग रेलवे स्टेशन के फर्स्ट क्लास पोर्टिको में लगा एनाउंसमेंट सिस्टम पिछले कई दिनों से खराब चल रहा है। इसकी वजह यात्रियों को ट्रेनों के आने जाने की सूचना नहीं मिल पा रही है। इससे कई यात्रियों की ट्रेनें भी छूट गई। वहीं, पोर्टिकों के पास ही कुलियों के बैठने का स्थान है। उनको ट्रेनों की सूचनाएं नहीं मिल पा रही है। शनिवार को कई यात्रियों और कुलियों ने इसकी शिकायत रेलवे अधिकारियों से की है।

12 घंटे देरी से गई गोरखपुर यशवंतपुर एक्सप्रेस

रेल मंत्री की फटकार के बाद भी ट्रेनों की लेटलतीफी कम होने का नाम नहीं ले रही है। शनिवार को गोरखपुर से यशवंतपुर जाने वाली ट्रेन 12591 यशवंतपुर एक्सप्रेस 12 घंटे देरी से रवाना हुई। इससे नाराज यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा किया। वहीं, बरेली प्रयाग पैसेंजर 13 घंटे व चम्पारन हमसफर 19 घंटे देरी से लखनऊ पहुंची। साथ ही गोरखपुर देहरादून एक्सप्रेस 10 घंटे, शहीद एक्सप्रेस 8 घंटे, भोपाल प्रतापगढ़ एक्सप्रेस 11 घंटे, कोटा पटना एक्सप्रेस 7 घंटे, दिल्ली दरभंगा स्पेशल 11 घंटे देरी से लखनऊ पहुंची।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें