ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊडिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस का एसी फेल स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस का एसी फेल स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा

रेलवे ने दूसरा कोच लगा कर ट्रेन को किया रवाना

डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस का एसी फेल स्टेशन पर यात्रियों का हंगामा
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 24 May 2018 09:01 PM
ऐप पर पढ़ें

रेलवे ने दूसरा कोच लगा कर ट्रेन को किया रवाना

लखनऊ। कार्यालय संवाददाता

चारबाग रेलवे स्टेशन पर गुरुवार शाम नई दिल्ली से डिब्रूगढ़ जाने वाली ट्रेन 12436 डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस का एसी फेल हो गया। यात्रियों ने इसकी शिकायत की लेकिन एसी नहीं बना। नाराज यात्रियों ने स्टेशन पर हंगामा करना शुरू कर दिया। वहीं, रेलवे ने पहले ट्रेन को बिना एसी सही कराए चला दिया। इस पर यात्रियों ने चेन खींच कर ट्रेन को रोक लिया। करीब दो घंटे तक चले हंगामे के बाद रेलवे ने दूसरी बोगी लगाकर ट्रेन को आगे रवाना किया।

ट्रेनों की लेटलतीफी से पहले ही परेशान चल रहे यात्रियों को गर्म बढ़ने के साथ ट्रेनों में एसी फेल होने की घटनाओं से रूबरू होना पड़ रहा है। रोजाना करीब दो दर्जन से अधिक ट्रेनों में एसी फेल होने की शिकायत मिल रही है। गुरुवार शाम डिब्रूगढ़ राजधानी एक्सप्रेस शाम 5.25 बजे दो घंटे की देरी से लखनऊ पहुंची थी। लेट होने की वजह से रेलवे ट्रेन का प्लेटफार्म एक से बदल कर तीन कर दिया था। ट्रेन रूकते ही एसी बोगी बी-3 के यात्रियों ने रेल कर्मचारियों ने एसी बंद होने की शिकायत की। लेकिन कर्मचारियों ने एक नहीं सुनी और ट्रेन चला दी। इससे नाराज यात्रियों ने चेन खींच कर ट्रेन को रोक लिया। यात्रियों ने करीब 4 बार चेन खींच कर ट्रेन को रुकवाया। एक बार तो ट्रेन प्लेटफार्म से आगे निकल गई थी। बाद में उसे पीछे लाया गया। यात्रियों का हंगामा देख कई आला अधिकारी मौके पर पहुंच गए। बाद में दूसरी एसी बोगी लगाकर ट्रेन को रवाना किया गया।

बिना एसी के करा दिया पूरा सफर

बनारस से लखनऊ आने वाली बनारस इंटरसिटी में कहने को एक एसी चेयरकार का कोच लगाया था लेकिन इस कोच की यात्रा अब स्लीपर से भी बदत्तर हो गई है। बुधवार को यात्रियों से एसी का महंगा किराया लेने के बाद उनको स्लीपर से बदत्तर यात्रा रेलवे ने करा दी। यात्री अखिल ने बताया कि बनारस से ही चेयरकार में एसी काम नहीं कर रहा था। पूरे रास्ते यात्री रेलवे से शिकायत करते रहे लेकिन एसी सही नहीं हुआ। सफर के दौरान कई यात्रियों की तबीयत भी बिगड़ गई। इसके यात्री सीमा ने जनता एक्सप्रेस के सेकेंड एसी बोगी में एसी फेल होने की शिकायत की जबकि दिल्ली फैजाबाद एक्सप्रेस, आनंदविहार गोरखपुर एक्सप्रेस, गोरखपुर सिकंदराबाद एक्सप्रेस समेत दर्जनों ट्रेनों में एसी बंद होने की शिकायत यात्रियों ने दर्ज कराई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें