ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअमेठी के वारिशगंज हाल्ट के पास रेल की पटरी टूटी

अमेठी के वारिशगंज हाल्ट के पास रेल की पटरी टूटी

लखनऊ-फैजाबाद रेलखंड पर वारिशगंज हाल्ट के पास शनिवार को रेल की पटरी टूटने से हादसा होते-होते बचा। सुलतानपुर से लखनऊ की ओर जा रही मालगाड़ी के इंजन में झटका महसूस होने पर ड्राइवर ने ट्रेन रोककर सूचना...

अमेठी के वारिशगंज हाल्ट के पास रेल की पटरी टूटी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSat, 14 Jul 2018 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ-फैजाबाद रेलखंड पर वारिशगंज हाल्ट के पास शनिवार को रेल की पटरी टूटने से हादसा होते-होते बचा। सुलतानपुर से लखनऊ की ओर जा रही मालगाड़ी के इंजन में झटका महसूस होने पर ड्राइवर ने ट्रेन रोककर सूचना स्टेशन मास्टर को दी। जिसके बाद रेल की पटरी टूटने की जानकारी हुई। आरपीएफ फोर्स व रेलवे के कई अफसर मौके पर पहुंच गये। पटरी टूटने के चलते राजधानी एक्सप्रेस सहित अन्य कई ट्रेनों को दो घंटे के इंतजार के बाद काशन के माध्यम से रवाना किया गया।

सुबह लगभग साढ़े चार बजे सुलतानपुर से लखनऊ की ओर मालगाड़ी जा रही थी। इंजन में झटका लगने पर ड्राइवर ने ट्रेन रोककर स्टेशन मास्टर को मामले की जानकारी दी। जांच में पता चला कि निहालगढ़ रेलवे स्टेशन के पास अढनपुर स्टेशन के उप ट्रैक वारिशगंज हाल्ट के 959 किलोमीटर के पास रेल की पटरी टूटी हुई है। यह सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंच गए। निरीक्षण करने पर रेल पटरी टूटी हुई मिली।

पटरी टूटने से दिल्ली जा रही राजधानी एक्सप्रेस सहित अन्य ट्रेनों को लगभग दो घंटे तक रोका गया। इसके बाद काशन के माध्यम से ट्रेनों को 30 किलोमीटर की गति से रवाना किया गया। स्टेशन अधीक्षक बीएस मीना ने बताया कि रेल पटरी टेक्निकल फाल्ट की वहज से टूट गयी थी। इसे साढ़े सात बजे तक सही करवा दिया गया। इस दौरान दो घंटे लाइन पर ट्रेनों का संचालन बाधित रहा। आरपीएफ इंस्पेक्टर शत्रोहन सिंह ने बताया कि रेल पटरी टूटने में किसी प्रकार की साजिश की बात नहीं है। टेक्निकल फाल्ट की वजह से पटरी टूटी थी। वहीं रेल पथ निरीक्षक एसके पांडेय ने कहा कि पटरी टूटने के मामले की जांच की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें