अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल गांधी से सम्बंधित अन्य खबरें----निगरानी समिति की बैठक में सख्त दिखे राहुल के तेवर

जिले की कानून व्यवस्था सुधारने के साथ ही विकास कार्य में तेजी लाने की दी नसीहत

सड़क निर्माण की धीमी रफ्तार पर अधिशाषी अभियंता पीएमजीएसवाई पर नाराजगी जताई

अमेठी। हिन्दुस्तान संवाद

अमेठी सांसद राहुल गांधी ने मंगलवार को जिला विकास समन्वय एवं सतर्कता समिति की बैठक की अध्यक्षता की। कलेक्ट्रेट सभागार गौरीगंज में आयोजित बैठक में जिले की कानून व्यवस्था व विकास कार्यों को लेकर उनके तेवर सख्त दिखे। राहुल गांधी ने एसपी अमेठी को कानून व्यवस्था सुधारने का निर्देश दिया। सड़क निर्माण की धीमी रफ्तार पर अधिशाषी अभियंता पीएमजीएसवाई पर नाराजगी जाहिर की। उन्होंने जिले के लिए दो घोषणाएं भी कीं।

विकास कार्यों की समीक्षा करते हुए सांसद ने मनरेगा, आवास, पेयजल व सड़क योजनाओं को जल्द पूर्ण कराए जाने की बात कही। उन्होंने सांसद निधि के प्रस्ताव पर पीएमजीएसवाई के तहत बनने वाली सड़कों की प्रगति समीक्षा करते हुए कहा कि कांग्रेस सरकार के कार्यकाल में जिले में दस वर्षों में 763 किलोमीटर सड़कों का निर्माण कराया गया था। जबकि मोदी सरकार में अमेठी में केवल 32 किलोमीटर सड़क का ही निर्माण हो सका है। उन्होंने केंद्रीय विद्यालय व माडर्न स्कूल के निर्माण की प्रगति के बारे में जानकारी लेते हुए निर्माण के लिए समय सीमा तय की।

प्रशासन ने बताया कि केंद्रीय विद्यालय के लिए अमेठी विकास क्षेत्र के ताला में भूमि का चिह्नांकन किया गया है। इस पर राहुल गांधी ने नाराजगी जाहिर करते हुए कहा कि जब इसे जायस में बनवाने की बात थी तो इसे स्थानान्तरित क्यों किया गया। सांसद ने अन्य पिछड़ा वर्ग व अनुसूचति जाति/जनजाति के छात्रों की शुल्क प्रतिपूर्ति/छात्रवृत्ति अब तक उनके खातों में न जाने पर जिला समाज कल्याण अधिकारी से सवाल जवाब किया। किसानों के लिए परेशानी का सबब बने आवारा पशुओं के मुद्दे पर उन्होंने डीएम से कांजी हाउस का निर्माण कराए जाने के लिए कहा। उन्होंने मनरेगा में मजदूरों की कम मजदूरी व सौ दिन काम न देने पर चिंता व्यक्त की।

जीजीआईसी में आरओ व इज्जतघरों पर लगेगी पानी की टंकी

उन्होंने सांसद विकास निधि से जिले के सभी जीजीआईसी में आरओ का पानी व इज्जतघरों पर पानी की टंकी लगवाये जाने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार कहती है कि ग्रामीण क्षेत्रों के जले ट्रांसफार्मर 48 घंटे में बदल दिए जाएंगे लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है। इसके लिए उन्होंने एमओ निधि से सौ केवीए के पांच मोबाइल ट्रांसफार्मर देने की घोषणा की। इसके पूर्व बैठक में पहुंचने पर सांसद का डीएम शकुन्तला गौतम व एसपी के के गहलोत ने पुष्प गुच्छ देकर स्वागत किया। बैठक में एमएलसी दीपक सिंह, पूर्व मंत्री डा. अमीता सिंह, पूर्व विधायक राधेश्याम व अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर सभी जिला स्तरीय अधिकारी मौजूद रहे।

अभय हत्याकांड को लेकर कानून व्यवस्था पर उठाए सवाल

बैठक के दौरान राहुल गांधी ने अभय हत्याकांड का जिक्र करते हुए कहा कि पत्रकार के परिजनों की हत्या दुखद है। जिले में लगातार हो रही हत्याओं पर नाराजगी जताते हुए उन्होंने एसपी को कानून व्यवस्था ठीक करने का निर्देश दिया।

------------

कांग्रेस की सरकार आने पर अमेठी को बनाएंगे एजूकेशनल हब: राहुल

दौरे का दूसरा दिन

राहुल गांधी ने किया राजर्षि रणंजय सिंह ग्लोबल स्कूल का उद्घाटन

जनसभा को किया सम्बोधित

अमेठी। हिन्दुस्तान संवाद

अमेठी दौरे के दूसरे दिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने रामनगर में हाल ही में स्थापित राजर्षि रणंजय सिंह ग्लोबल स्कूल का फीता काटकर उद्घाटन किया। यहां आयोजित जनसभा को सम्बोधित करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस की सरकार आने पर अमेठी को एजूकेशनल हब के रूप में विकसित किया जाएगा।

जनसभा को सम्बोधित करते हुए अमेठी सांसद ने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा विकास की बात की है। इस दिशा में कांग्रेस ने सबसे पहले संचार क्रांति लाने के प्रयास में कम्प्यूटर शिक्षा की बात की। तब विपक्ष के एक बड़े नेता ने कहा था कि कम्प्यूटर आने से रोजगार समाप्त हो जाएगा। कांग्रेस हमेशा अच्छे भविष्य के प्रति सोचती है। जबकि मोदी सरकार के पास भविष्य की कोई योजना नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने अमेठी में विकास के लिए कई योजनाओं को धरातल पर उतारा। लेकिन मोदी सरकार ने अमेठी में कई योजनाओं को बंद करने का काम किया है।

मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल गांधी ने कहा कि देश की जनता महिला उत्पीड़न की घटनाओं पर प्रधानमंत्री से जवाब मांग रही है। लेकिन मोदी इस मामले पर मुंह खोलने को तैयार नहीं है। उन्होने कहा कि मोदी सरकार देश में नफरत की राजनीति कर रही है। इसके पूर्व उन्होंने जामों में जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि अगर उन्हें संसद में पन्द्रह मिनट बोलने का अवसर मिल जाए तो मोदी टिक नहीं पाएंगे। राज्य सभा सांसद डा. संजय सिंह ने जनसभा को सम्बोधित करते हुए कहा कि राजर्षि रणंजय सिंह ग्लोबल स्कूल को इस स्तर का बनाया जाएगा कि प्रदेश भर के छात्र यहां आकर शिक्षा ग्रहण करेंगे। इस अवसर पर डा. अमीता सिंह के साथ ही अन्य लोग मौजूद रहे।

राहुल ने किया प्रधानडाकघर में पासपोर्ट कार्यालय का उद्घाटन

अमेठी। क्षेत्र भ्रमण कार्यक्रम के दूसरे दिन मंगलवार को सांय 6.30 बजे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद राहुल गांधी ने प्रधानडाकघर में पासपोर्ट कार्यालय का उद्घाटन किया। उद्घाटन के अवसर पर चीफ पोस्टमास्टर जनरल वीपी सिंह सहित डाक विभाग के कई कर्मियों ने राहुल गांधी की स्वागत किया। राहुल गांधी यहां लगभग 10 मिनट रहे। आखिल भारतीय ग्रामीण डाक सेवक संघ के प्रांतीय सचिव सीबी तिवारी ने राहुल को अपना समस्याएं बताई।

उद्घाटन के अवसर पर पोस्टमास्टर जनरल एमयू कोहली, क्षेत्रीय पासपोर्ट अधिकारी पीयूष शर्मा,डा अधीक्षक सुलतानपुर एसएन द्विवेदी के साथ जिला कांग्रेस क मेटी के अध्यक्ष योगेन्द्र मिश्र,डा नरेन्द्र मिश्र,अशोक तिवारी ,बृजेश आदि कांग्र्रेस नेता भी मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul look hard at the monitoring committee meeting