ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊअमेठी में राहुल गांधी बोले -हिंसा का डटकर विरोध करें महिलाएं

अमेठी में राहुल गांधी बोले -हिंसा का डटकर विरोध करें महिलाएं

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिलाओं से कहा कि हिंसा और नफरत का डटकर विरोध विरोध करें। हिंसा का विरोध ना करने वाले और जुल्म सहने वाले कायर कहे जाते हैं। आज दिन में दो दिवसीय दौर पर अमेठी पहुंचे...

अमेठी में राहुल गांधी बोले -हिंसा का डटकर विरोध करें महिलाएं
हिन्दुस्तान टीम, रायबरेली. Mon, 24 Sep 2018 03:24 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने महिलाओं से कहा कि हिंसा और नफरत का डटकर विरोध विरोध करें। हिंसा का विरोध ना करने वाले और जुल्म सहने वाले कायर कहे जाते हैं।

आज दिन में दो दिवसीय दौर पर अमेठी पहुंचे कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजीव गांधी महिला विकास परियोजना कार्यालय में एकत्रित स्वयं सहायता समूह की महिलाओं के बीच दो घंटे रहे। इस दौरान कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में शराबी पति द्वारा अपने 6 साल के बेटे को पीट-पीटकर मार डालने के वायरल हुए वीडियो का किस्सा सुनाकर महिलाओं से अपने अंदर हिम्मत पैदा करने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि घर-परिवार और समाज में फैल रही हिंसा का डटकर मुकाबला किया जाना चाहिए।

समूहों से जुड़कर अपनी जिंदगी बदलने वाली महिलाओं की तारीफ करते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अमेठी की महिलाएं बहुत अच्छे से समूह चला रही है। आज अमेठी के स्वयं सहायता समूहों की तारीफ पूरे देश में होती है। इसके पहले केरल और आंध्र प्रदेश के महिला समूह कोई आदर्श के रूप में मनाया जाता था। उन्होंने खुशी जाहिर की कि अमेठी की महिलाएं भी अच्छे समूह चलाकर अपने परिवार की गाड़ी खींच रही है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें