DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राहुल द्रविड़ ने इस खिलाड़ी का दिन यादगार बना दिया

1 / 2

2 / 2

PreviousNext

 राजधानी में अण्डर-19 चतुष्कोणीय क्रिकेट टूर्नामेंट खेलने आयी टीमों के खिलाड़ियों के लिए रविवार का दिन खास हो गया। यह टूर्नामेंट इकाना अंतरराष्ट्रीय स्टेडियम में हो रहा है। सभी खिलाड़ी उस समय चकित रह गए जब उनके सामने राहुल सर यानी राहुल द्रविड़ थे। टीम की ऑफीसियल जर्सी और नेकर पहने राहुल द्रविड़ सीधे ग्राउण्ड में पहुंचे। फिर तो खिलाड़ियों ने उन्हें घेर लिया। मैन ऑफ द मैच रहे भारत-ए के यशस्वी के लिए तो राहुल द्रविड़ ने दिन यादगार बना दिया।
रविवार को मैच खत्म होने के बाद राहुल द्रविड़ मैन ऑफ द मैच पुरस्कार देने के लिए पहुंचे। भारत-ए के लिए खेल रहे यशस्वी 108 रनों पर 103 रनों की पारी खेलने वाले यशस्वी मैन ऑफ द मैच बने। राहुल द्रविड़ ने उनकी पारी देखी। पदक पहनाते हुए उन्होंने यशस्वी से कहा कि ‘वेल डन...इसी तरह खेलते रहे। आपकी पारी बहुत खूबसूरत थी।’ यह सुनकर यशस्वी इतना खुश हो गए कि उनके मुंह से सिर्फ ‘थैंक्यू...सर...थैंक्यू सर’ ही कई बार निकला।
राहुल द्रविड़ ने सामने खड़े अन्य युवा व प्रतिभाशाली क्रिकेटरों से कहा कि ‘आपको जिस भी स्तर पर प्रदर्शन करने का मौका मिले अपना सौ फीसदी दो। प्रदर्शन करने के लिए कोई मंच छोटा या बड़ा नहीं होता। मिलने वाले हर मौके का फायदा उठाना चाहिए।’
बीसीसीआई ने देश के जूनियर क्रिकेट की बागडोर पूरी तरह राहुल द्रविड़ के हाथों में सौंप रखी है। वह अण्डर-19 व भारत की ए टीम के कोच हैं। अण्डर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम के कोच वही थे।

लखनऊ नया नहीं है द्रविड़ के लिए
राहुल द्रविड़ के लिए लखनऊ नया नहीं है। वह यहां कई बार आ चुके हैं। 1995 में दलीप ट्रॉफी के मुकाबले में वह दक्षिण क्षेत्र की तरफ से पूर्वी जोन के खिलाफ खेलने आए थे। केडी सिंह बाबू स्टेडियम में हुए इस मुकाबले में राहुल द्रविड़ उस समय के उम्दा बल्लेबाज डब्ल्यूवी रमन की अगुवाई में मैदान पर उतरे थे। पहली पारी में वह बिना खाता खोले ही आउट हो गए थे। पर दूसरी पारी में उन्होंने 59 रन बनाए। उस दौरान वह लखनऊ में सात दिनों तक रुके थे। तब वह भारतीय टीम के सदस्य नहीं बने थे।
इसके अलावा उनके भाई लखनऊ आईआईएम में प्रबंधन की पढ़ाई कर रहे थे। तब वह कई बार यहां आए। यही नहीं जब भी कानपुर ग्रीन पार्क स्टेडियम में मैच खेलने आए, लखनऊ जरूर रुके।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Rahul Dravid made this player day memorable