DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

केजीएमयू में रैगिंग : मोबाइल पर गाना बजा जूनियरों से डांस कराते थे

केजीएमयू में तीसरे दिन भी सीनियर छात्रों द्वारा जूनियर छात्रों की रैगिंग का मामला छाया रहा। छात्रों ने अपनी हरकतों से सभी को शर्मसार करने में कोई कसर नहीं छोड़ी। आधी रात केजीएमयू परिसर में मोबाइल पर सीनियर ने गाना बजाया और जूनियर छात्रों को डांस कराया। ठुमके न लगाने पर जूनियर की पिटाई करने की धमकी दी। सीनियर की करतूतों का खुलासा जूनियर छात्रों ने पूछताछ में किया। एक छात्र तो इस कदर सहम गया कि उसने अपने माता-पिता को घटना की जानकारी दी। बेटा का दर्द सुन माता-पिता अगले दिन सुबह केजीएमयू आए थे।  

12 मई की आधी रात को की थी रैगिंग :केजीएमयू में 12 मई को आधी रात 2016 बैच के 13 छात्रों ने मिलकर 2017 बैच के आठ जूनियर की जबरदस्त रैगिंग ली। कुलपति कार्यालय के निकट स्थित सोशल एवं प्रिवेंटिव मेडिसिन विभाग (एसपीएम) के पास पार्किंग में रैगिंग ली। सीनियर ने मोबाइल पर गाना बजाया। फिर जूनियरों को गाने पर थिरकने का आदेश दिए। कई जूनियरों से गानों की फरमाइश भी की। दो जूनियरों ने आनाकानी की तो उन्हें धक्का देकर पिटाई की धमकी दी। जूनियर देर रात जब हॉस्टल पहुंचे तो साथियों को पीड़ा सुनाई।

13 सीनियर छात्रों से हॉस्टल खाली कराया  
एक छात्र ने अपने माता-पिता को फोन पर पूरी बात बताई। 13 मई को सुबह अभिभावकों ने प्रॉक्टर कार्यालय में शिकायत की। उसके बाद छानबीन हुई। 13 सीनियर छात्रों को निलंबित कर दिया गया है। आदेश के बाद शुक्रवार को सीनियर छात्रों से हॉस्टल खाली करा लिया गया है। 


केजीएमयू में रैगिंग पूरी तरह से प्रतिबंधित है। जूनियर छात्रों की शिकायत पर सीनियरों पर कार्रवाई की गई है। मामले की जांच पांच सदस्यीय कमेटी कर रही है। सुरक्षा के इंतजाम कड़े कर दिए गए हैं। जूनियर को सुरक्षा गार्डों के घेरे में ही हॉस्टल से क्लास तक जाने दिया जा रहा है।
-डॉ. आरएएस कुशवाहा, चीफ प्रॉक्टर, केजीएमयू 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ragging in KGMU: The song on the mobile used to dance from Juniors