DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

रायबरेली में आकाशीय बिजली से दो की मौत, पांच घायल

दैवीय आपदा

लालगंज कोतवाली क्षेत्र के पूरे चिरई और सातनपुर गांव में हुई घटनाएं

घायलों को पहुंचाया गया अस्पताल,पांच लोगों की हालत नाजुक

लालगंज (रायबरेली) हिन्दुस्तान संवाद

लालगंज कोतवाली क्षेत्र के दो गांवों में रविवार को दिन में करीब पौने 12 बजे आकाशीय बिजली की चपेट में आने से सात लोग झुलस गए। सीएचसी में वृद्वा व किशोरी को मृत घोषित कर दिया गया। गंभीर रूप से झुलसे तीन लोगों को जिला अस्पताल भेजा गया।

रविवार को पूरे चिरई मजरे सैंबसी की बुधाना (55) पत्नी लक्ष्मीशंकर, सरोज (45) पत्नी स्व.शीतला, माधुरी पत्नी सुरेश खेतों में जानवर चरा रही थीं। इस बीच बारिश शुरू हुई तो सभी पास में स्थित महुआ के पेड़ के नीचे बैठ गए। तभी पेड़ पर आकाशीय बिजली गिरी। इससे पेड़ के नीचे बैठी महिलाएं झुलस गईं। ग्रामीणों ने सभी घायलों को सीएचसी पहुंचाया, जहां चिकित्सकों ने बुधाना को मृत घोषित कर दिया। सरोज और माधुरी की हालत गंभीर होने पर जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया।

दूसरी घटना सातनपुर गांव हुई। यहां छत पर स्नान कर रही विनीता (12) पुत्री रामहर्ष और पड़ोस में रहने वाले छोटू (14) पुत्र रणविजय, हीरालाल (48) आकाशीय बिजली की चपेट में आकर झुलस गए। सभी को सीएचसी पहुंचाया गया,जहां चिकित्सक ने विनीता को मृत घोषित कर दिया। छोटू को जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। हीरालाल का सीएचसी में इलाज चल रहा है। पुलिस ने शवों का पोस्टमार्टम कराया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:raebarely