DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

निजी अस्पताल में मरीज के इलाज की वसूली पर जांच कमेटी बनी

- सीतापुर के सड़क हादसे में जख्मी मरीज से छह दिन में डेढ़ लाख वसूली का मामला

लखनऊ। निज संवाददाता

फैजाबाद रोड निजी अस्पताल में मरीज से छह दिन में डेढ़ लाख वसूलने के मामले में सीएमओ ने जांच शुरू कर दी है। इसके लिए एक जांच कमेटी गठित की गई है। सीएमओ का कहना है कि टीम की जांच के बाद मिलने वाले साक्ष्य के आधार पर अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। वहीं, विश्वस्त सूत्रों की माने तो सीएमओ कार्यालय से आरोपी निजी अस्पताल में टीम गठित होने और छापा मारे जाने की सूचना लीक हो चुकी है। निजी अस्पताल प्रबंधन अपने बचाव के लिए कागजों और परिसर में तमाम बदलाव कर रहा है।

यह था मामला

सीतापुर निवासी विमलेश (25) सड़क हादसे में जख्मी हुआ था। परिवारीजन उसे ट्रॉमा सेंटर में बेड न मिलने पर लोहिया अस्पताल ले जाने लगे थे। इसी बीच ट्रॉमा के गेट पर ही निजी एंबुलेंस चालक बेहतर इलाज का झांसा देकर विमलेश को फैजाबाद रोड स्थित निजी अस्पताल ले गया। भाई प्रेम का आरोप है कि छह दिन भर्ती रखने पर करीब डेढ़ लाख रुपए निजी अस्पताल में वसूल लिए गए। मरीज की हालत और बिगड़ गई, जहां से परिवारीजन उसे दूसरे अस्पताल ले गए और सीएमओ को शिकायत की है।

कमेटी की रिपोर्ट पर होगी कार्रवाई

सीएमओ डॉ. नरेंद्र अग्रवाल का कहना है कि मरीज की परिवारीजनों ने फैजाबाद रोड स्थित निजी अस्पताल की शिकायत की है। मामले की गंभीरता को देखते हुए एसीएमओ की अगुवाई में टीम गठित कर दी गई है। टीम की जांच रिपोर्ट के आधार पर अस्पताल के खिलाफ कार्रवाई के लिए शासन स्तर पर संस्तुति की जाएगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:pvt hospital