Proposal for the creation of a non-Ahimsa post in Ayodhya - अयोध्या में अहिंसा स्तम्भ के निर्माण का प्रस्ताव DA Image
15 दिसंबर, 2019|10:44|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या में अहिंसा स्तम्भ के निर्माण का प्रस्ताव

Ayodhya, Nonviolence, Hiking

अहिंसा पदयात्रा सोमवार को अयोध्या पहुंची।  अहिंसा पदयात्रा का स्वागत अयोध्या के भाजपा विधायक वेद प्रकाश गुप्त ने  युग प्रमुख श्रमणाचार्य गणाचार्य डॉ. विराग सागर को पुष्प भेंटकर किया।
 महाराज श्री के साथ संत समाज के लोग व उनके सैकड़ों अनुयायी प्रतिदिन 20 किमी की पदयात्रा कर रहे हैं। इस मौके पर महाराज श्री डा. सागर ने अयोध्या विधायक को उज्ज्वल भविष्य के लिए आशीर्वाद दिया। साथ ही प्रभु श्रीराम की पावन नगरी अयोध्या में एक अहिंसा स्तम्भ बनवाने का प्रस्ताव रखा। अयोध्या विधायक ने डा. सागर के इस सुझाव को अपना सौभाग्य बताया।
इस दौरान अयोध्या विधायक श्री गुप्त ने कहा कि इस पदयात्रा का उदेश्य अहिंसा, व्यसन मुक्ति, शाकाहार, बेटी बचाओ- बेटी पढ़ाओ एवं स्वच्छता अभियान को बढ़ावा देना है। उन्होंने कहा कि जैन धर्म के 24 तीर्थकरों में से पांच तीर्थकरों की तपस्या स्थली अयोध्या रही है। अयोध्या की सेवा हमारा परम सौभाग्य है। विधायक ने कहा कि वह जैन समाज से जुडे़ हुए अयोध्या के सभी तीर्थस्थलों का सुंदरीकरण कराने का प्रयास करेंगे। इस मौके पर अंकित जैन, दिनेश जैन, पिंकी जैन, अमल गुप्त, हरिभजन गोंड, सुप्रीत कपूर, संदीप वैश्य, व्यापार मण्डल की युवा ईकाई के जिलाध्यक्ष देवेन्द्र मिश्र दीपू सहित अन्य लोग मौजूद रहे।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Proposal for the creation of a non-Ahimsa post in Ayodhya