DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

प्रियंका गांधी ने लिखा जनता को खुला पत्र -कहा गंगाजी उत्तर प्रदेश का सहारा -कहा सीधा संवाद करने आपके पास पहुंच रही

राज्य मुख्यालय। कांग्रेस की महासचिव व पूर्वी यूपी प्रभारी प्रियंका गांधी ने अपने चुनावी मिशन की शुरुआत से पहले प्रदेश की जनता को पत्र लिख कर सीधा संपर्क साधने की कोशिश की है। उन्होंने कहा है कि गंगाजी उत्तर प्रदेश का सहारा है और मैं भी गंगाजी का सहारा लेकर आप तक पहुंचूंगी। प्रियंका सोमवार से अपनी तीन दिवसीय चुनावी यात्रा का आगाज करेंगी और प्रयागराज से जल और सड़क मार्ग से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी पहुंचेंगी।

इस पत्र में उन्होंने लिखा है कि गंगाजी सच्चाई एवं समानता और हमारी गंगा-जमुनी संस्कृति का प्रतीक है। मैं इस धरती से आत्मिक रूप से जुड़ी रही हूं। मैं मानती हूं कि प्रदेश में किसी भी राजनीतिक परिवर्तन की शुरुआत आपकी बात सुने बगैर-आपकी पीड़ा को साझा किये बगैर नहीं हो सकती है इसलिए सीधा आपसे एक सच्चा संवाद करने मैं आपके द्वार पहुंच रही हूं।

इस 14 किलोमीटर की यात्रा के दौरान वह जल मार्ग, बस, ट्रेन और पदयात्रा समेत सभी साधनों से लोगों से संपर्क करेंगी। जगह-जगह रुक कर जनता से संवाद करेंगी। गंगा किनारे बसे गांवों व शहरों के लोगों से भी मिलेंगी और सीधा संपर्क साधेंगी।

उन्होंने लिखा है कि उनकी कोशिश उत्तर प्रदेश के लोगों के साथ मिलकर राज्य की राजनीति को बदलने की है। प्रदेश की राजनीति में आज एक ठहराव आ चुका है जिससे युवा, महिलाएं, किसान और मजदूर परेशानी में हैं। वे अपनी बात-अपनी पीड़ा साझा करना चाहते हैं, लेकिन राजनीतिक गुणा-गणित के शोर में उनकी आवाज प्रदेश की नीतियों से पूरी तरह गायब है।

उन्होंने अपने पत्र के द्वारा लोगों को विश्वास दिलाया है कि जनता की बातों को सुनकर सच्चाई और संकल्प की बुनियाद पर कांग्रेस राजनीति में परिवर्तन लायेगी और एक साथ मिलकर मुद्दों को हल करेगी।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:priyanksa