ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊप्राइवेट अस्पताल वसूल रहे वैक्सीन का अलग-अलग शुल्क

प्राइवेट अस्पताल वसूल रहे वैक्सीन का अलग-अलग शुल्क

रीजेंसी हॉस्पिटल में को-वैक्सीन का 1400 रुपये शुल्क तय किया गया शहीद

प्राइवेट अस्पताल वसूल रहे वैक्सीन का अलग-अलग शुल्क
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 02 Aug 2021 07:20 PM
ऐप पर पढ़ें

रीजेंसी हॉस्पिटल में को-वैक्सीन का 1400 रुपये शुल्क तय किया गया

शहीद पथ स्थित मेदांता अस्पताल में 1200 रुपये लिया जा रहा

चरक हॉस्पिटल और आलमबाग स्थित अपोलोमेडिक्स में 1410 रुपये शुल्क

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों के सामने नया संकट आ गया है। प्राइवेट अस्पतालों में वैक्सीन के लिए अलग-अलग शुल्क वसूला जा रहा है। को-वैक्सीन की कीमतें ज्यादातर प्रत्येक प्राइवेट अस्पतालों में भिन्न हैं। इससे लोगों में वैक्सीन की कीमत को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो रही है।

नौ प्राइवेट केंद्रों में वैक्सीन लगाई जा रही है। प्राइवेट केंद्र में वैक्सीन के लिए शुल्क लिया जा रहा है। कोविन एप के माध्यम से लोग पंजीकरण कर अस्पताल का चयन कर रहे हैं। एप पर ही वैक्सीन की कीमतों का भी जिक्र किया गया है। कोविशील्ड की 780 और स्पूतनिक की एक डोज की 1145 रुपये कीमत तय की गई है। वहीं ज्यादातर अस्पतालों में को-वैक्सीन की कीमतें अलग-अलग हैं। रिंग रोड स्थित रीजेंसी हॉस्पिटल में को-वैक्सीन का 1400 रुपये शुल्क तय किया गया है। शहीद पथ स्थित मेदांता अस्पताल में 1200 रुपये लिया जा रहा है। चरक हॉस्पिटल और आलमबाग स्थित अपोलोमेडिक्स में 1410 रुपये शुल्क लिया जा रहा है।

गौरतलब है कि राजधानी में तीन तरह की को-वैक्सीन, कोविशील्ड और स्पूतनिक-5 वैक्सीन उपलब्ध हैं। सरकारी अस्पतालों में को-वैक्सीन और कोविशील्ड पूरी तरह से मुफ्त लगाई जा रही है। वहीं प्राइवेट केंद्रों में स्पूतनिक-5 का विकल्प भी लोगों को दिया जा रहा है। प्रत्येक वैक्सीन की दो डोज लोगों को लगवानी है।

वर्जन

प्राइवेट अस्पताल सीधे कंपनियों से वैक्सीन मंगा रहे हैं। लिहाजा शुल्क भी अस्पतालों ने तय किया है। सभी अस्पतालों में शुल्क की एकरूपता होनी चाहिए। अलग-अलग शुल्क का मामला दिखवाया जाएगा।

डॉ. एमके सिंह, अपर मुख्य चिकित्साधिकारी

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें