DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  फ्लैट की बढ़ी कीमतों पर प्रमुख सचिव आवास ने मांगी रिपोर्ट
लखनऊ

फ्लैट की बढ़ी कीमतों पर प्रमुख सचिव आवास ने मांगी रिपोर्ट

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Thu, 17 Jun 2021 07:00 PM
फ्लैट की बढ़ी कीमतों पर प्रमुख सचिव आवास ने मांगी रिपोर्ट

लखनऊ। प्रमुख संवाददाता

आवास विकास परिषद की अवध विहार योजना में फ्लैट की कीमतें बढ़ाए जाने के मामले का शासन ने संज्ञान लिया है। मामले में प्रमुख सचिव आवास दीपक कुमार ने आवास आयुक्त से रिपोर्ट तलब की है। उनसे पूछा है कि जब एक बार फ्लैट आवंटित कर दिया गया तो कीमत क्यों बढ़ाई गई।

उत्तर प्रदेश आवास विकास परिषद ने अवध विहार के सरयू तथा गोमती एंक्लेव योजना के फ्लैट की कीमतें बढ़ा दी हैं। कीमतें 4.32 लाख रुपए तक बढ़ाई गई हैं। लखनऊ जन कल्याण महासमिति ने कीमतें बढ़ाए जाने के मामले की शिकायत कानून मंत्री बृजेश पाठक से भी की थी। प्रमुख सचिव के साथ बैठक में भी इस मामले को जोर शोर से उठाया था। जिसके बाद अब प्रमुख सचिव आवास ने आवास विकास से प्रकरण की पूरी रिपोर्ट मांगी है। आवास विकास से पूछा गया है कि कीमतें किस आधार पर बढ़ाई गई हैं। इतनी अधिक कीमत बढ़ाने से लोगों की पहुंच से मकान बाहर हो रहे हैं। साथ ही फ्लैट का कब्जा देने में भी विलंब हुआ है। इसके बारे में भी शासन ने पूरी रिपोर्ट मांगी है।

----------------------

आवास विकास ने फ्लैट की कीमतें काफी ज्यादा बढ़ाई हैं। इसकी वजह से लोग अब मकान वापस कर रहे हैं। इस मामले की प्रमुख सचिव आवास से शिकायत की गई थी। उन्होंने पूरी रिपोर्ट तलब की है।

उमाशंकर दुबे, अध्यक्ष, लखनऊ जन कल्याण महासमिति

संबंधित खबरें