ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसुलतानपुर में डीएम आफिस व विकास भवन की बिजली काटी गई

सुलतानपुर में डीएम आफिस व विकास भवन की बिजली काटी गई

विद्युत विभाग ने सरकारी विभागों के खिलाफ बकाया बिल की धनराशि नहीं जमा करने पर कनेक्शन काटने का अभियान चलाया है। शुक्रवार को अभियान के तहत बिजली विभाग के अधिकारियों की ओर से डीएम कार्यालय, विकास भवन व...

सुलतानपुर में डीएम आफिस व विकास भवन की बिजली काटी गई
हिन्दुस्तान संवाद,सुलतानपुरFri, 09 Mar 2018 06:17 PM
ऐप पर पढ़ें

विद्युत विभाग ने सरकारी विभागों के खिलाफ बकाया बिल की धनराशि नहीं जमा करने पर कनेक्शन काटने का अभियान चलाया है। शुक्रवार को अभियान के तहत बिजली विभाग के अधिकारियों की ओर से डीएम कार्यालय, विकास भवन व नगर पालिका समेत एक दर्जन से अधिक सरकारी कार्यालयों की बिजली काट दी गई। बिजली कटौती से सरकारी कार्यालयों का कामकाज प्रभावित हो गया। 
जिले में बिजली विभाग ने 47 सरकारी विभागों के बकाएदारों की सूची जारी की थी। इन विभागों पर विद्युत बिल के रूप में 16 करोड़ रुपये से अधिक का बिल बकाया है। शुक्रवार को अधिशासी अभियन्ता खण्ड ग्रामीण यादवेन्द्र कुमार यादव व अधिशासी अभियन्ता खण्ड प्रथम बालकृष्ण के नेतृत्व में अभियान चलाकर एक दर्जन से अधिक सरकारी विभागों का कनेक्शन काटने की कार्रवाई की गई। विभाग के अधिकारियों की मानें तो जनसुविधा केन्द्र,  डीएम कार्यालय, समाजकल्याण, नर्सेस हास्टल, लघु सिंचाई अमहट, पर्यावरण पार्क अमहट, आरईडी स्टोर, एआरटीओ आफिस, जिला खण्ड शिक्षा अधिकारी, जिला प्रशिक्षण  ग्राम विकास संस्थान दूबेपुर, नलकूप वर्कशाप, मत्स्य पालन भोजपुर, बीआरसी लम्भुआ, पशु अस्पताल अलीगंज, सीएचसी चांदा, सीएचसी लम्भुआ, सीएचआर रामगंज और बीडीओ बल्दीराय की बिजली काटने की कार्रवाई की गई। बिजली विभाग की ओर से निकली टीमों ने  उप संभागीय कृषि प्रसार, पीवीटी रामगंज, कोइरीपुर नगरपंचायत, विकास खण्ड चांदा, एसडीएम आफिस लम्भुआ, मत्स्य पालन कुड़वार, विकास भवन कार्यालय, नगर पालिका, सीएमएस आवास, त्रिपाठी सभागार, वन निगम, पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस लम्भुआ का कनेक्शन बिल नहीं जमा करने पर काट दिया गया है। सूत्र बताते हैं कि लम्भुआ एसडीएम कार्यालय में बिजली बिना कनेक्शन के चल रही थी। जेई एसके मिश्र ने बताया कि कनेक्शन का रिकार्ड मांगने पर दिखाया नहीं गया। अधीक्षण अभियन्ता अनूप चन्द्रा ने बताया कि विद्युत बिल नहीं जमा करने पर सरकारी विभागों के खिलाफ भी अभियान चलाया गया है। 
95 उपभोक्ताओं को आरसी जारी
सुलतानपुर जिले के लम्भुआ, कादीपुर, रामगंज, अखण्डनगर, बल्दीराय क्षेत्र के सैकड़ों उपभोक्ताओं की विभाग ने बिल नहीं जमा करने पर सूची तैयार की है। कई बार कहने के बाद भी विद्युत बिल नहीं जमा करने वाले उक्त क्षेत्र के 95 प्राइवेट उपभोक्ताओं के खिलाफ एक करोड़ 19 लाख 84 हजार रुपये की आरसी जारी करने के लिए संबन्धित तहसीलों को पत्र भेजा है। अधिशासी अभियन्ता यादवेन्द्र कुमार यादव ने बताया कि 95 उपभोक्ताओं को विद्युत बिल नहीं जमा करने पर आरसी जारी करने की कार्रवाई की गई है।  
  

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें