अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अमेठी में जल्द लगेगी आलू फैक्ट्री: स्मृति ईरानी

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने रायबरेली में कहा कि अमेठी में जल्द ही खादी ग्रामोद्योग की तरफ से आलू फैक्ट्री लगाई जाएगी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि यहां मांग उठाने वाले किसानों को सपना दिखाया गया था कि आलू फैक्ट्री इसे सोना उगेगा। भारतीय जनता पार्टी झूठे सपने दिखाने में विश्वास नहीं करती। यहां लगने वाली फैक्ट्री में घरेलू पदार्थों का उत्पादन होगा और किसानों की दशा सुधरेगी।
पंचायत पत्नी सम्मेलन में केंद्रीय मंत्री ने कहा कि क्षेत्र के सिरसिया गांव में एक बड़ा पावर प्रोजेक्ट लग रहा है। इससे अमेठी -रायबरेली के साथ-साथ आसपास के जनपदों के गांव रोशन होंगे। पंचायत प्रतिनिधियों को समाज की रीढ़ बताते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि लोकतंत्र की नीव ग्राम पंचायतें होती हैं। गांवों के विकास के लिए नरेंद्र मोदी सरकार ने 200000 करोड़ रुपए जारी किए हैं। यह रकम कांग्रेस सरकार में गांवों के विकास के लिए दी गई रकम से कई गुना ज्यादा है।
केंद्रीय मंत्री ने कहा कि लालगंज में रेल कोच फैक्ट्री एक दिखावा थी यहां कुछ नहीं बनते थे कोच कपूरथला से बनकर आते थे यहां केवल इनकी रंगाई पुताई की जा रही थी। भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने रेल कोच फैक्ट्री में स्मार्ट रेल कोच के उत्पादन प्रारंभ किए है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Potato factory in Amethi soon: Smriti Irani