DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

वेटलिफ्टिंग संघ ने पूनम को माफ किया

Asian, game, part, no, will 

हाल ही में अनुशासनहीनता के आरोप में राष्ट्रीय कैम्प और ओलंपिक टॉप्स से बाहर की गई राष्ट्रमण्डल खेलों की स्वर्ण पदक विजेता यूपी की वेटलिफ्टर पूनम यादव को इण्डियन वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ने माफ कर दिया है। वह अपनी फिटनेस साबित कर और डोप टेस्ट कराने के बाद कैम्प में शामिल हो सकती हैं। पर, पूनम ने इलाज के लिए समय मांगा है इससे वह एशियाई खेल में हिस्सा नहीं ले पाएंगी।
राष्ट्रमण्डल खेल में स्वर्ण पदक जीतने के बाद पूनम यादव बिना बताए कैम्प से गायब रहीं। उन्होंने डोप टेस्ट भी नहीं कराया। इण्डियन वेटलिफ्टिंग फेडरेशन ने उन्हें दो पत्र लिखकर स्पष्टीकरण मांगा। इसका उन्होंने उत्तर नहीं दिया। कुछ दिन बाद एक का जवाब दिया लेकिन वह संतोषजनक नहीं था। इससे नाराज फेडरेशन ने पूनम को कैम्प से बाहर का रास्ता दिखा दिया। साथ ही उन्होंने केंद्र सरकार को भी इसकी जानकारी दी। इसके बाद उन्हें ओलंपिक टॉप्स से बाहर कर दिया गया।
इससे घबराई पूनम यादव ने फेडरेशन से संपर्क किया। पूनम ने बुधवार को फेडरेशन के पदाधिकारियों से मुलाकात की। फेडरेशन के महासचिव सहदेव सिंह ने बताया कि पूनम को अपने किए पर पछतावा है। उन्होंने माफी मांगी। साथ ही कहा कि उन्होंने फेडरेशन के पत्र का जो जवाब दिया था वह किसी से अंग्रेजी में लिखवाया था। उन्होंने सिर्फ हस्ताक्षर किए थे। उन्हें पूरी जानकारी नहीं है कि पत्र में क्या लिखा था। इस पर फेडरेशन ने पूनम की बात का मानते हुए उन्हें माफ कर दिया है।
पूनम ने फेडरेशन से अपने घुटने के इलाज के लिए दो माह का समय मांगा है। इस पर उनसे कहा गया कि वह अपना इलाज करवा लें। अपनी फिटनेस साबित कर वह कैम्प में वापस लौट सकती हैं। साथ ही उन्हें डोप टेस्ट भी करवाना होगा।
चूंकि अगस्त में होने वाले एशियाई खेल के लिए भारतीय टीम का चयन  24 या 25 जून को होना है ऐसे में पूनम का इसमें हिस्सा लेना असंभव है। वह इस समय फिट भी नहीं होंगी। इसे देखते हुए उनका एशियाई खेल में हिस्सा लेना संभव नहीं है।  हां, वह वर्ल्ड चैंपियनशिप के साथ वापसी कर सकती हैं।
उधर, पूनम यादव ने बताया कि ‘जो कुछ भी हुआ उसे मैं भूलना चाहूंगी। फेडरेशन ने हमें बहुत सहयोग किया है। अब  जल्द से जल्द फिट होकर मैं कैम्प में वापस आना चाहती हूं। फिलहाल फिट होने में दो माह का समय लगेगा। मैं जल्द से जल्द प्लेटफार्म पर उतरना चाहती हूं।’
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:poonam apologise