DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   उत्तर प्रदेश  ›  लखनऊ  ›  पॉलीटेक्निक : जल्द ऑनलाइन होगी छूटी हुई प्रयोगात्मक परीक्षा
लखनऊ

पॉलीटेक्निक : जल्द ऑनलाइन होगी छूटी हुई प्रयोगात्मक परीक्षा

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊPublished By: Newswrap
Wed, 16 Jun 2021 08:20 PM
पॉलीटेक्निक : जल्द ऑनलाइन होगी छूटी हुई प्रयोगात्मक परीक्षा

लखनऊ। संवाददाता

प्राविधिक शिक्षा परिषद की ओर से छूटे हुए अभ्यर्थियों की मार्च- 2021 की प्रयोगात्मक परीक्षा कराने की तैयारी पूरी कर ली गई है। कोरोना संक्रमण को देखते हुए ऑनलाइन प्रयोगात्मक परीक्षा आयोजित होगी। परीक्षा जल्द से जल्द कराने के लिए प्रदेश भर में जिला स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। हिन्दुस्तान अखबार में बीते 13 जून को 'पॉलिटेक्निक में 95 हजार छात्रों का परिणाम रुका' शीर्षक से खबर प्रकाशित हुई थी। जिस पर विभाग की ओर से संज्ञान लेते हुए आगे की कार्रवाई की गई है।

प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव सुनील कुमार सोनकर ने विज्ञप्ति जारी कर कहा कि कोविड 19 महामारी के चलते आवंटित कई परीक्षक प्रयोगात्मक परीक्षा लेने संस्थान नहीं पहुंच सके थे। जिससे बहुत से अभ्यर्थियों की प्रयोगात्मक परीक्षा नहीं हो पाई थी। छात्रों के हित को ध्यान में रखते हुए सभी पॉलिटेक्निक संस्थान विषम सेमेस्टर, बैक पेपर व विशेष बैक पेपर मार्च- 2021 की प्रयोगात्मक परीक्षा ऑनलाइन सम्पन्न करा रहे हैं।

उन्होंने बताया कि निजी क्षेत्र की संस्थाओं से अपने जनपद के नोडल अधिकारी से संपर्क कर प्रयोगात्मक परीक्षा जल्द से जल्द सम्पन्न कराने के लिए कहा गया है। सभी संस्थान अभ्यर्थियों के प्रयोगात्मक अंक संस्था लॉगिन के जरिए ऑनलाइन फीड कराकर हार्डकॉपी परिषद कार्यालय भेज दें। जिससे जल्द से जल्द परीक्षा परिणाम जारी किया जा सके।

संबंधित खबरें