DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सख्त निगरानी में शुरू हुई पॉलीटेक्निक विषम सेमेस्टर परीक्षा

पॉलीटेक्निक की विषम सेमेस्टर परीक्षा शनिवार को सख्त निगरानी में शुरू हुई। एक ओर जहां सीसीटीवी कैमरों की निगरानी में परीक्षार्थियों की तलाशी हुई तो वहीं परीक्षा के दौरान उन पर कैमरों की नजर रही। जिले में 20 परीक्षा केन्द्रों सहित प्रदेश में 269 परीक्षा केन्द्रों पर पहले दिन परीक्षा शांतिपूर्वक सम्पन्न हुई। केवल बरेली के जीत राम पॉलीटेक्निक में एक परीक्षार्थी नकल करते हुए पकड़ा गया।

पहले दिन पहली पॉली में गणित विषय की परीक्षा आयोजित हुई। परीक्षा कक्षों में जाने से पहले पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्या की मौजूदगी और सीसीटीवी कैमरें की निगरानी में परीक्षार्थियों की तलाशी ली गई। इसके बाद परीक्षा सुचारू रूप से चली। लखनऊ सहित विभिन्न जनपदों में उड़न दस्तों ने परीक्षार्थियों की परीक्षा कक्ष के अन्दर तलाशी ली। इस पाली में करीब सवा लाख परीक्षार्थी शामिल हुए। प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव एसके सिंह ने बताया कि चार जोनों में सात उड़न दस्ते और 14 विशेष ऑब्जर्वर की टीम की निगरानी में परीक्षा आयोजित की गई है। इसके अलावा परीक्षा के दौरान हीवेट पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य डॉ.यूसी वाजपेयी ने परीक्षा कक्षों का निरीक्षण किया। महिला पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य डीके रुद्रा ने भी परीक्षार्थियों की तलाशी ली।

लखनऊ पॉलीटेक्निक में 50 परीक्षार्थियों ने छोड़ परीक्षा

लखनऊ पॉलीटेक्निक के प्रधानाचार्य राजेंद्र सिंह ने बताया कि सुबह की पाली में करीब 50 छात्र गैर हाजिर रहे। वहीं दूसरी पाली में दो छात्र परीक्षा में शामिल नहीं हुए।

राजकीय पॉलीटेक्निक का सचिव ने किया दौरा

परीक्षा की दूसरी पॉली में प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव एसके सिंह ने राजकीय पॉलीटेक्निक का दौरा कर परीक्षा का जायजा लिया। उन्होंने परीक्षा कक्षों का निरीक्षण कर परीक्षा की सुचिता को भी परखा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Polytechnic Odd Semester Exam