PolyTechnic - आज जारी होगी सही उत्तर वाली ओएमआर DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आज जारी होगी सही उत्तर वाली ओएमआर

प्रवेश परीक्षा के प्रोविजनल परिणाम में किसी भी त्रुटि के लिए आज से दर्ज करा सकेंगे आपत्तियां

100 रुपये के चालान पर 17 जून तक दर्ज होंगी आपत्तियां, 20 को आएगी मेरिट

पॉलीटेक्निक संस्थाओं में दाखिले के लिए हुई प्रवेश परीक्षा की सही उत्तर वाली ओएमआर शनिवार वेबसाइट पर जारी होगी। छात्र इससे अपने उत्तर के मिलान कर पाएंगे और आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे। इसके लिए छात्रों को तीन दिन का समय दिया गया है। 17 जून को शाम पांच बजे के बाद आपत्तियां दर्ज नहीं होंगी।

बता दें कि निजी, सरकारी और सहायता प्राप्त पॉलीटेक्निक संस्थाओं में दाखिले के लिए प्रवेश परीक्षा का आयोजन 26 मई को दो पालियों में हुआ था। इसमें पंजीकृत चार लाख 36 हजार 715 अभ्यर्थियों में से कुल तीन लाख 60 हजार 787 अभ्यर्थियों ने परीक्षा दी थी। संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद सचिव संतोष कुमार वैश्य के मुताबिक इन परीक्षार्थियों के प्रोविजनल परिणाम सही उत्तर वाली ओएमआर के साथ शनिवार सुबह परिषद की वेबसाइट www.jeecup.org पर जारी होंगे। इसके बाद छात्र अपने नंबरों का मिलान कर आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे।

तीन दिन में जमा करना होगा चालान

परिषद सचिव के मुताबिक छात्रों आपत्तियां और दावें इलाहाबाद बैंक से 100 रुपये का चालान बनवाने के बाद जमा होंगे। इसके लिए छात्रों को 15 से 17 जून तक का समय दिया गया है। किसी भी त्रुटि के लिए आवेदन 17 जून को शाम पांच बजे तक स्वीकार होंगे। जिन छात्रों की आपत्तियां सही होंगी, उनके चालान का पैसा वापस कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि वेबसाइट पर दिए हुए लिंक के माध्यम से छात्र आपत्तियां दर्ज करा सकेंगे।

20 को आएगी मेरिट

सचिव एसके वैश्य ने बताया कि आपत्तियां पर कार्रवाई के बाद समिति की बैठक में परिणाम रखे जाएंगे। किसी भी सुधार के बाद 20 जून तक प्रवेश परीक्षा की मेरिट जारी होगी। मेरिट परिषद की वेबसाइट www.jeecup.org पर उपलब्ध होगी। काउंसलिंग प्रक्रिया भी 25 जून से शुरू किये जाने की संभावना है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PolyTechnic