DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पॉलीटेक्निक : परिषद की वेबसाइट और डिजी लॉकर से निकाले एडमिट कार्ड

संयुक्त प्रवेश परीक्षा परिषद की ओर से 22 अप्रैल को होने जा रही प्रवेश परीक्षा के एडमिट कार्ड सोमवार से मिलना शुरू हो गए हैं। हालांकि, पहले दिन सर्वर में गड़बड़ी के चलते अभ्यर्थियों को एडमिट कार्ड डाउनलोड करने में दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

परिषद के संयुक्त सचिव एफआर खान ने बताया कि इस बार तीन परीक्षा केंद्र में एक जोनल मजिस्ट्रेट की तैनाती की जा रही है, जिससे परीक्षा में पारदर्शिता लाने का काम होगा। परीक्षा दो पालियों में होगी। इसके लिए 944 परीक्षा केंद्र बनाये गए हैं।

प्रवेश परीक्षा में लगभग 4.5 लाख अभ्यर्थियों ने आवेदन किया है। पहली पाली में 744 और दूसरी पाली में 200 केंद्रों पर परीक्षा कराई जायेगी। प्रवेश परीक्षा के लिए छात्र परिषद की वेबसाइट www.jeecup.nic.in से डाउनलोड कर सकते हैं।

डिजी लॉकर से आसानी से मिल रहे एडमिट कार्ड

परिषद का डाटा डिजी लॉकर पर आने के बाद इस बार छात्र अपने एडमिट कार्ड डिजी लॉकर पर अकाउंट बनाकर भी प्राप्त कर सकते हैं। परिषद ने छात्रों के एडमिट कार्ड डिजी लॉकर पर डाल दिये हैं। डिजी लॉकर से एडमिट कार्ड डाउनलोड करने की जानकारी न हो पाने से कई छात्रों के एडमिट कार्ड डाउनलोड नहीं हो सके, जबकि जिन छात्रों ने डिजी लॉकर से एडमिट कार्ड निकाला, उन्हें तुरंत ही अपने एडमिट कार्ड मिल गए। छात्र www.digilocker.gov.in पर लॉगइन कर अपने एडमिट कार्ड यहां से भी निकाल सकते हैं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PolyTechnic