ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपॉलीटेक्निक परीक्षा में 20 नकलची धरे गए

पॉलीटेक्निक परीक्षा में 20 नकलची धरे गए

Polytechnic

पॉलीटेक्निक परीक्षा में 20 नकलची धरे गए
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 11 Dec 2017 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

पॉलीटेक्निक की परीक्षाएं शुरू हो गई हैं। सोमवार को एप्लाइड केमेस्ट्री की परीक्षा प्रथम पाली में एवं दूसरी पाली में मैथमेटिक्स व पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग की परीक्षाएं शांतिपूर्ण ढंग से संपन्न हुई। इस परीक्षा में प्रदेश भर से करीब डेढ़ लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया। शनिवार से शुरू हुई परीक्षाओं में अब तक 20 नकलची धरे गए।

पॉलीटेक्निक की परीक्षाएं 256 सेंटरों पर सोमवार को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कर ली गई। परीक्षा की प्रथम पाली में एप्लाइड केमेस्ट्री में लगभग एक लाख परीक्षार्थियों ने भाग लिया। वहीं, दूसरी पाली मैथमेटिक्स व पब्लिक हेल्थ इंजीनियरिंग की परीक्षा में करीब 45000 छात्र ही सम्मिलित हुए।

परीक्षाओं को संपन्न कराने के लिए लगाए गए फ्लाइंग स्कॉट ने सोमवार तक प्रदेश भर से 20 नकलची छात्रों को पकड़ा, जिनके पास से आपत्तिजनक सामग्री मिली। फ्लाइंग स्कॉट ने परीक्षार्थियों की कापी जब्त कर आगे कार्रवाई के लिए भेज दी हैं।

प्राविधिक शिक्षा के सचिव संजीव कुमार सिंह ने बताया कि पॉलीटेक्निक को परीक्षा को नकलविहीन बनाने के लिए फ्लाइंग स्कॉट लगातार सेंटरों का दौरा कर रहा है और आपत्तिजनक सामग्री मिलने वाले छात्रों पर नकेल कसने का काम कर रहा है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें