DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पुलिस मित्र करेंगे अपराधियों पर अंकुश लगाने में पुलिस की मदद

Conference, district, police, friend, sp.

जिले भर के पुलिस मित्रों का एक सम्मेलन बुधवार को पुलिस लाइन में हुआ जिसमें एसपी ने सभी पुलिस मित्रों को परिचय पत्र वितरित किया। सम्मेलन में पुलिस मित्रों को उनके कार्य और दायित्व की जानकारी दी गई। इसके साथ ही गांवों में विवादों को निपटाने के लिए पुलिस मित्रों से सलाह लेने की पुलिसकर्मियों को सलाह दी गई। 
पुलिस मित्र सम्मेलन को संबोधित करते हुए एसपी अशोक कुमार शुक्ल ने कहा कि पुलिस जवानों की कमी के कारण हर जगह निगाह रखने में परेशानी होती है। इसलिए हर गांव से कम से कम दो पुलिस मित्रों का चयन किया गया है, जो पुलिस के कार्यों में सहयोग करेंगे। उन्होंने बताया कि पुलिस मित्र का दायित्व है कि गांवों में होने वाले विवादों और आपराधिक घटनाओं की बारीकी से जानकारी लें और पुलिस को सही जानकारी दें।
उन्होंने कहा कि आम लोगों में पुलिस का खौफ पैदा करना काम नहीं है। बल्कि आम लोग पुलिस जवानों को अपना मित्र समझें, यह माहौल तैयार करना है। जिसमें पुलिस मित्रों की महत्वपूर्ण भूमिका हो सकती है। 
एसपी श्री शुक्ल ने कहा कि पुलिस मित्र निर्भय होकर पुलिस की मदद करें तो समाज को अपराधियों से भयमुक्त बनाया जा सकता है और पुलिस मित्र इस पहलू की महत्वपूर्ण कड़ी साबित होंगे। 


 
 
 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police will help curbing criminals