ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊआशियाना में सोना लूट के आरोपी दरोगा-सिपाही बरी

आशियाना में सोना लूट के आरोपी दरोगा-सिपाही बरी

16 साल पहले प्रयागराज के कारोबारी से हुई थी चार किलो सोने की लूट बर्खास्त

आशियाना में सोना लूट के आरोपी दरोगा-सिपाही बरी
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊTue, 27 Sep 2022 11:15 PM
ऐप पर पढ़ें

16 साल पहले प्रयागराज के कारोबारी से हुई थी चार किलो सोने की लूट

बर्खास्त हो गए थे आरोपी पुलिस कर्मी, सबूतों के अभाव में एडीजे कोर्ट ने बरी किया

लखनऊ। विधि संवाददाता

आशियाना में 16 साल पहले प्रयागराज के व्यापारी से चार किलोग्राम सोना लूटने के आरोपित सब इंस्पेक्टर संतोष सिंह, बृजनाथ यादव, सिपाही सुशील पचौरी, आलोक सिंह, नीरज गुप्ता और सुभाष यादव को एडीजे महेश कुशवाहा ने सबूतों के अभाव में बरी कर दिया। घटना ने तब काफी तूल पकड़ा था और आरोपित पुलिसकर्मियों को जेल भेजने के बाद बर्खास्त कर दिया गया था।

प्रयागराज के विशाल वर्मा उर्फ सिंकू ने आलमबाग कोतवाली में 19 सितम्बर, 2006 को रिपोर्ट लिखाई थी कि वह सर्राफ संजय गुप्ता के लिये सोना खरीद बिक्री के लिये कैरियर है। 19 सितम्बर को वह संजय से 36 लाख लेकर भाई सोनू के साथ लखनऊ आया था। यहां चौक के व्यापारी पंकज अग्रवाल से चार किग्रा. सोना लिया। फिर दोनों भाइयों ने दो-दो किग्रा. सोना रखा और गाड़ी से प्रयागराज के लिये निकल पड़े थे।

तेलीबाग के पास पुलिस वालों ने रोका

विशाल ने लिखाया था कि वे जैसे ही तेलीबाग की तरफ बढ़े, तभी मारुति कार से आए पांच लोगों ने उनकी गाड़ी रोकी। खुद को क्राइम ब्रांच का पुलिसकर्मी बताकर दोनों को कार में बैठा लिया। उनकी आंख में पट्टी बांधी और सोना छीन लिया। फिर बाराबंकी में उतार दिया था। दोनों ने सूचना मालिक संजय, व्यापारी पकंज अग्रवाल को दी। पुलिस ने केस दर्ज कर जांच शुरू की तो मामला आशियाना क्षेत्र का निकला। 20 सितंबर को यह केस आशियाना थाने स्थानांतरित कर दिया गया।

आरोपी पुलिसकर्मी गिरफ्तार

आशियाना पुलिस की विवेचना में पता चला कि घटना को दरोगा संतोष सिंह, दरोगा बृजनाथ यादव, क्राइम ब्रांच के सिपाही सुशील पचौरी, आलोक, एसटीएफ के पूर्व सिपाही संतोष तिवारी ने साथियों नीरज गुप्ता और सुभाष के साथ किया है। इसके बाद पुलिस ने त्रिवेणीनगर निवासी सुशील पचौरी और आलोक को पिस्टल के साथ, संतोष सिंह, संतोष तिवारी समेत अन्य आरोपितों को गिरफ्तार कर लूटा तीन किग्रा.सोना बरामद किया। इसमें आरोपित पुलिसकर्मी बर्खास्त कर दिये गये थे। इनमें तीन पुलिसकर्मी बीच में बहाल हुये पर फिर बर्खास्त हो गये थे। कुछ समय पहले इनमें एक सिपाही महानगर में जुआ की फड़ के साथ पकड़ा गया था। तब तत्कालीन एडीसीपी प्राची सिंह ने उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई की थी और जेल भेज दिया था।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें