DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सर्वश्रेष्ठ पुलिस माडर्न स्कूल को मिलेगा पुरस्कार : डीजीपी

डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि वार्षिक पुलिस वीक के दौरान प्रदेश के सर्वश्रेष्ठ पुलिस माडर्न स्कूल को भी अवार्ड दिया जाएगा। उन्होंने पुलिस माडर्न स्कूल की एकीकृत वेबसाइट तैयार करने का निर्देश भी दिया।

शुक्रवार को यूपी 100 सभागार में पुलिस माडर्न स्कूल के प्रधानाचार्यों को संबोधित करते हुए डीजीपी ने कहा कि स्कूल एक गतिशील और जीवंत संस्था है, जहां निरंतर विकासशील रहने के लिए प्रतिस्पर्धा का भाव होना बहुत जरूरी है। बच्चों के भविष्य निर्माण में अध्यापकों की भूमिका महत्वपूर्ण होती है। इस कारण स्कूलों में टीम बिल्डिंग की भावना होनी चाहिए। उन्होंने स्कूलों के उत्साहवर्धन के लिए एक ‘पंचलाइन तैयार करने का निर्देश दिया। साथ ही कहा कि कमेटी का गठन कर स्कूलों की उपयोगिता का मूल्यांकन किया जाए। डीजीपी ने पुलिस माडर्न स्कूल की हैंडबुक को अपडेट करने का निर्देश भी दिया।

इससे पहले उत्तर प्रदेश पुलिस परिवार कल्याण समिति एवं वामा सारथी की अध्यक्ष नीलम सिंह ने डीजीपी ओपी सिंह के साथ दीप प्रज्वलित कर प्रधानाचार्यों की इस गोष्ठी का उद्घाटन किया। अपने संबोधन में नीलम सिंह ने कहा कि पुलिस माडर्न स्कूल के लिए ‘विजन और ‘मिशन स्टेटमेंट तैयार कर एक नई दिशा देना उनकी प्राथमिकता में है। वह स्कूलों का नवीनीकरण एवं ‘अपग्रेडेशन कराने के लिए प्रयासरत हैं। प्रदेश के सभी 34 पुलिस माडर्न स्कूलों के प्रधानाचार्यों से उन्होंने बच्चों को आधुनिक एवं गुणात्मक शिक्षा मुहैया कराने की अपील की। उन्होंने कहा कि स्कूलों के शिक्षक रिफ्रेशर कोर्स व कार्यशालाओं में भाग लेकर अपने आपको अप-टू-डेट रखें। शिक्षक-अभिभावक मीटिंग भी नियमित रूप से कराई जाए।

गोष्ठी में पुलिस माडर्न स्कूलों को गतिशीलता के लिए प्रधानाचार्यों के सुझावों भी लिए गए। इस मौके पर प्रधानाचार्यों व शिक्षकों के अलावा कई वरिष्ठ पुलिस अफसर तथा वामा सारथी की सदस्य स्मिता, प्रीति आनन्द, रश्मि पांडेय, नीता पांडेय व ज्योत्सना मौजूद रहीं।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Police modern schools will have annual awards