ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊचिन्हित जिलों में भ्रमण के दौरान नोडल पुलिस अफसरों के कार्य तय किये गये

चिन्हित जिलों में भ्रमण के दौरान नोडल पुलिस अफसरों के कार्य तय किये गये

विशेष संवाददाता,राज्य मुख्यालय। प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पुलिस के नोडल अफसरों के चिन्हित जिलों में भ्रमण के दौरान कार्य तय कर दिये हैं। इस सम्बंध में सभी मण्डलायुक्तों, अपर पुलिस...

चिन्हित जिलों में भ्रमण के दौरान  नोडल पुलिस अफसरों के कार्य तय किये गये
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊSun, 20 Oct 2019 10:59 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रदेश के अपर मुख्य सचिव गृह अवनीश अवस्थी ने पुलिस के नोडल अफसरों के लिए चिह्नित जिलों में भ्रमण के दौरान कार्य तय कर दिये हैं। इस संबंध में सभी मंडलायुक्तों, अपर पुलिस महानिदेशकों, सभी डीएम और एसएसपी को निर्देश जारी किये गये हैं।

इन निर्देशों में कहा गया है कि पुलिस के यह नोडल अफसर अपने चिह्नित जिलों में दो दिन भ्रमण करेंगे। भ्रमण के बाद एक सप्ताह के भीतर जिले की पुलिस की छवि और कार्य प्रणाली के संबंध में अपनी रिपोर्ट पुलिस मुख्यालय को सौंपेंगे।पुलिस के यह नोडल अफसर अन्य विषयों के अलावा व्यवस्था को और मजबूत करने के लिए तथ्यात्मक सुझाव भी पेश करेंगे। जिले के भ्रमण के दौरान यह नोडल अफसर पुलिस लाइन और कम से कम एक थाने का भ्रमण करेंगे। एक गांव या शहरी इलाके के किसी मोहल्ले में जनसम्पर्क करेंगे। इलाके का चिह्नीकरण कानून व्यवस्था और अपराध की संवेदनशीलता के आधार पर तय किया जाएगा।पुलिस अधीक्षक और राजपत्रित पुलिस अफसरों के साथ बैठक करेंगे। डीएम, एसपी, जिला प्रोबेशन अधिकारी, संयुक्त निदेशक अभियोजन के साथ अभियोजन संबंधी बैठक करेंगे। इसके अलावा आबकारी, स्वास्थ्य, समाज कल्याण, वन, खनिज, विद्युत आदि विभागों के जिला स्तरीय अफसरों के साथ समन्वय गोष्ठी भी करेंगे।इन सभी कार्यों के अलावा भ्रमण के दौरान कुछ समय आरक्षित रहेगा। जिसमें ये नोडल अफसर जन प्रतिनिधियों, मीडिया व आम जनता से मुलाकात करेंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें