ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊपुलिस पहुंची ग्रामीणों के द्वार, लगाई मदद की गुहार

पुलिस पहुंची ग्रामीणों के द्वार, लगाई मदद की गुहार

बदमाशों से निपटने के सिखाए गुर

पुलिस पहुंची ग्रामीणों के द्वार, लगाई मदद की गुहार
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊMon, 22 Jan 2018 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

बदमाशों से निपटने के सिखाए गुर

लखनऊ। निज संवाददाता

थाने में फोर्स कम है। हर जगह गश्त करना सम्भव नहीं होता। पर, आपके सहयोग से इस कमी को पाटा जा सकता है। डकैतों के आतंक से सबक ले लखनऊ पुलिस लोगों के बीच पहुंची। थानेवार बैठक कर अधिकारियों ने ग्रामीणों से मुश्किल में साथ देने का वचन लिया।

सोमवार को गुडम्बा इंस्पेक्टर रामसूरत सोनकर ने रजौली व सीवां गांव स्थानीय लोगों के साथ बैठक की। उन्होंने कहा कि हर गांव में सुरक्षा समिति होनी चाहिए। जो पुलिस के सम्पर्क में रहे और अपराधियों को उनके अंजाम तक पहुंचाने में सहयोग करे। इंस्पेक्टर ने यह भी कहा कि पुलिस अपनी क्षमता से अधिक काम करती है। पर, इसके बाद भी हर जगह पर मौजूद रहना सम्भव नहीं होता। इसलिए युवाओं को अपने क्षेत्र में सुरक्षा का जिम्मा संभालना चाहिए। खास कर रात के वक्त युवाओं को टोली बना अन्जान लोगों पर नजर रखी चाहिए। इंस्पेक्टर ने ग्रामीणों को इमरजेंसी नम्बर 100, 101,108 और 109 के बारे में भी जानकारी दी। साथ ही अपना व अधिकारियों का सीयूजी नम्बर भी नोट कराया।

वक्त पड़ने पर लाइसेंसी असलहे का करे प्रयोग

माल थाने पर सीओ मलिहाबाद प्रमोद कुमार सिंह मे ग्राम प्रधान व समाजसेवियों संग बैठक की। उन्होंने कहा कि गांवों में युवा समूह बना कर अन्जान लोगों की निगरानी करे। वहीं, एसओ माल वीरेन्द्र सोनकर ने लाइसेंसी शस्त्र धारकों से गश्त करने में सहयोग की अपेक्षा की। सीओ मोहनलालगंज राजकुमार शुक्ला व इंस्पेक्टर धीरेन्द्र प्रताप कुशवाहा ने भी ग्रामीणों के साथ बैठक की। सीओ ने कहा कि गांव सुरक्षा समिति को मजबूत किए जाने की जरूरत है। उन्होंने यह भी कहा कि विपरीत परिस्थिति में लाइसेंसी असलहे का इस्तेमाल बदमाशों से मुकाबला के लिए किया जाना चाहिए।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें