DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम आवास योजना : सुलतानपुर शहर में बनेंगे 66 आवास 

पीएम आवास योजना : सुलतानपुर शहर में बनेंगे 66 आवास 

प्रधानमंत्री आवास योजना (शहरी) के तहत नगर क्षेत्र में 66 आवास बनाए जाएंगे। पहले चरण में जिले की तीन नगर पंचायत और एक नगर पालिका को मिलाकर कुल 566 का लक्ष्य मिला है। टास्क फोर्स कमेटी ने आवासों का सत्यापन शुरू कर दिया है। 
जिला शहरीय विकास अभिकरण (डूडा) की ओर से प्रधानमत्री आवास योजना (शहरी) का संचालन किया जा रहा है। योजना के तहत नगर पालिका सुलतानपुर में 66, नगर पंचायत दोस्तपुर में 123, कोईरीपुर में 26 और कादीपुर में 351 का लक्ष्य निर्धारित है। नगर पंचायतों में योजना के तहत पैसा भेजकर आवास निर्माण का काम शुरू कराया गया है। नगर पालिका क्षेत्र में आवास निर्माण के पहले डीएम विवेक ने टास्क फोर्स गठित किया गया है। जिन्हें सत्यापन का जिम्मा दिया गया है। सत्यापन के बाद ही लाभार्थी के खाते में पैसा भेजा जाएगा। टास्कफोर्स कमेटी में एसडीएम सदर, ईओ नगर पालिका, डूडा के परियोजना अधिकारी व दो एजेंसियों को शामिल किया गया है। 
पीओ डूडा विमल कुमार मिश्र ने बताया कि शहर में आवेदन करने वाले लाभार्थियों का भौतिक सत्यापन किया जा रहा है। टीम के साथ मौके पर जाकर एरिया, मकान, काग, पात्रता आदि की जांच की जा रही है। जल्द जांचोपरांत लाभार्थी को पैसा भेजा जाएगा। ढाई लाख रुपए लाभार्थी को दिया जाना है। इसमें पहली किस्त 50 हजार, दूसरी डेढ़ लाख और तीसरी किस्त 50 हजार रुपए लाभार्थी के खाते में भेजी जाएगी।  
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM housing scheme: 66 houses in Sultanpur city