DA Image
21 जनवरी, 2020|2:11|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

पीएम-सीएम के साथ रक्षामंत्री व गर्वनर भी आएंगे अमेठी

आगामी तीन मार्च को अमेठी में नेताओं का जमावड़ा होगा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ ही यहां मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण, केंद्रीय वस्त्र मंत्री स्मृति ईरानी व यूपी के दोनों डिप्टी सीएम के साथ गर्वनर राम नाइक के आने की भी सुगबुगाहट है।

कार्यक्रम को भव्य बनाने के लिए जहां भाजपाई रात दिन एक किए हैं, वहीं प्रशासनिक अमला भी दिनों रात लगा हुआ है।
अपने एक दिवसीय कार्यक्रम में पीएम मंत्रियों के साथ आयुध निर्माण फैक्ट्री कोरवा में आधुनिक कलाशिनकोव राइफलों के निर्माण की नई यूनिट का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद वे एचएएल व आयुध निर्माण फैक्ट्री का रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण व अन्य मंत्रियों के साथ निरीक्षण करेंगे।

इसके बाद प्रधानमंत्री व अन्य लोग हैलीकाप्टर से ही सम्राट मैदान के रैली स्थल पहुंचेंगे। जहां पर प्रधानमंत्री एक सभा को संबोधित करेंगे। यहां से ही वे अमेठी को विकास की कई सौगातें भी देंगे। विकास योजनाओं को लेकर जिलाधिकारी डा.आरएम मिश्र की अगुवाई में विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर लिस्ट फाइनल की जा रही है। यहां के बाद लिस्ट पीएमओ व सीएम कार्यालय भेजी जाएगी। जहां से फाइनल अप्रूवल होने के बाद शिलान्यास व लोकार्पण संबंधी पत्थर बनवाए जाएंगे। अनुमान लगाया जा रहा है कि पीएम कलाशिनकोव फैक्ट्री के साथ ही पांच सौ करोड़ से अधिक अन्य योजनाओं की सौगात अपने इस अमेठी दौरे पर देंगे।

बांटी गई जिम्मेदारियां
जिला प्रशासन प्रधानमंत्री का आधिकारिक कार्यक्रम अभी तक न आने की बात भले ही कह रहा है, लेकिन तैयारियां जोरों पर है। विभिन्न कार्यों के लिए अलग-अलग विभागों के प्रमुखों को नोडल अधिकारी बनाया गया है। दोनों ही कार्यक्रम स्थलों पर पांच-पांच हैलीपेड बनाए जा रहे हैं। इसकी जिम्मेदारी ईएक्सईएन पीडब्लूडी को दी गई है। जबकि स्थल पर पूरी व्यवस्था के लिए सीडीओ को नोडल बनाया गया है। ट्रैफिक व पुलिस व्यवस्था एएसपी के जिम्मे की गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:PM and CM will also accompany defense minister and governor to Amethi