PM - किर्गिस्तान में पीएम ने जताया अमेठी एके-203 के लिए रूस का आभार DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

किर्गिस्तान में पीएम ने जताया अमेठी एके-203 के लिए रूस का आभार

अमेठी।

अमेठी का वीवीआईपी रुतबा बना हुआ है। पीएम मोदी ने किर्गिस्तान में एससीओ यानी शंघाई कार्पोरेशन आर्गेनाईजेशन के सम्मेलन में रूस के राष्ट्रपति पुतिन को अमेठी एके-203 प्रोजेक्ट के लिए धन्यवाद दिया। उधर अमेठी सांसद स्मृति ईरानी ने ट्वीट कर प्रधानमंत्री का आभार ज्ञापित किया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने तीन मार्च को तत्कालीन रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी की मौजूदगी में भारत व रूस के सहयोग से बनने वाली एके-203 असाल्ट राइफलों की निर्माण यूनिट की अमेठी में आधारशिला रखी थी। उस दौरान भी पीएम व रक्षामंत्री ने भारत-रूस मैत्री को लेकर खूब बातें की थी। किर्गिस्तान के बिश्केक में आयोजित सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे पीएम ने रूस के राष्ट्रपति को अमेठी में राइफल बनाने के प्रोजेक्ट की स्थापना के लिए मिले समर्थन को लेकर आभार जताया। वहीं पीएम मोदी के वीडियो को अपने टिवटर एकाउंट से टैग करते हुए अमेठी सांसद व केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पीएम का आभार जताते हुए लिखा कि यह अमेठी का सौभाग्य है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारतीय सुरक्षा बलों को सशक्त करने का एक ऐतिहासिक प्रयास राइफल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट के माध्यम से हो रहा है।

-अमेठी के कोरवा में बनेंगी राइफलें

-आधुनिक कलाश्निकोव यानी एके-203 राइफलें अमेठी के कोरवा स्थित आयुध निर्माण फैक्ट्री में निर्मित की जाएंगी। यह करार भारत और रूस के बीच 12 हजार करोड़ रुपये का हुआ है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:PM