ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊरियल एस्टेट कम्पनियों ने जमीन बेचने के बहाने ऐंठे एक करोड़

रियल एस्टेट कम्पनियों ने जमीन बेचने के बहाने ऐंठे एक करोड़

शहर की अच्छी लोकेशन पर सस्ते दाम में जमीन दिलाने का झांसा देकर रियल एस्टेट कम्पनियों ने तीन लोगों से करीब एक करोड़ रुपये ऐंठ लिये। तय कीमत चुकाने के बाद भी प्लॉट नहीं मिलने पर पीड़ितों ने कम्पनी...

रियल एस्टेट कम्पनियों ने जमीन बेचने के बहाने ऐंठे एक करोड़
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 13 Nov 2019 09:23 PM
ऐप पर पढ़ें

शहर की अच्छी लोकेशन पर सस्ते दाम में जमीन दिलाने का झांसा देकर रियल एस्टेट कम्पनियों ने तीन लोगों से करीब एक करोड़ रुपये ऐंठ लिये। तय कीमत चुकाने के बाद भी प्लॉट नहीं मिलने पर पीड़ितों ने कम्पनी अधिकारियों से सम्पर्क किया। जिस पर उन्हें धमकाया गया। रुपये मिलने की आस में कई दिनों तक कम्पनियों के चक्कर काटने के बाद पीड़ितो ने चिनहट, पीजीआई और मड़ियांव कोतवाली में धोखाधड़ी की रिपोर्ट दर्ज कराई है।

चिनहट क्रिस्टल व्यू अपार्टमेंट निवासी सिराज अहमद जमीन खरीद-फरोख्त का काम करते हैं। वर्ष 2017 में उन्होंने सुलतानपुर में प्लॉटिंग करने की योजना बनाई थी। इसके लिये सुलतानपुर निवासी सुरेंद्र कुमार पाठक और रवींद्र कुमार से सम्पर्क किया था। बातचीत के बाद खुद को रियल एस्टेट एजेंट बताने वाले सुरेंद्र और रवींद्र ने मीरनपुर निवासी रामदास साहू से मिलवाया था। जिनसे सिराज ने 21 लाख रुपये में जमीन का सौदा किया था। इसके बाद आरोपियों ने उन्हें दिखाई गई जमीन के पास ही करीब 75 लाख रुपये कीमत की और जमीनें दिलाने का दावा किया। सुरेंद्र, रवींद्र और रामदास के फेर में फंस कर उन्होंने 75 लाख रुपये भी अदा कर दिये। इसके बाद भी जमीन पर कब्जा नहीं दिया गया।

घरौंदा ग्रुप के खिलाफ मुकदमा दर्ज

बाराबंकी घूंघटेर निवासी सुशील कुमार ने अगस्त 2018 में घरौंदा ग्रुप के निदेशक रमाकांत यादव से सम्पर्क किया था। बीकेटी स्थित निजी कॉलेज के पास प्लॉट देने का भरोसा देते हुये आरोपियों ने उनसे दो लाख 10 हजार रुपये लिये थे। मगर, कब्जा नहीं दिया। सुशील ने आईजी एसके भगत से मुलाकात कर घटना की जानकारी दी थी। जिसके बाद मड़ियांव पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज की है। वहीं, गोसाईंगंज निवासी रामसेवक से जमीन दिलाने के बहाने पीजीआई हैवतमऊ निवासी पुष्पादेवी और उनके बेटे विक्की ने दो लाख रुपये झटक लिये। इंस्पेक्टर पीजीआई अशोक सरोज ने बताया कि आरोपी मां-बेटे की तलाश की जा रही है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें