ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊगांव चौपालों के आ रहे सुखद परिणाम: केशव

गांव चौपालों के आ रहे सुखद परिणाम: केशव

लखनऊ। विशेष संवाददाता उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है

गांव चौपालों के आ रहे सुखद परिणाम: केशव
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊThu, 06 Apr 2023 08:50 PM
ऐप पर पढ़ें

लखनऊ। विशेष संवाददाता

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा है कि हर शुक्रवार को प्रत्येक विकासखण्ड की दो ग्राम पंचायतों में आयोजित की जा रही ग्राम चौपालों के सुखद परिणाम सामने आ रहे हैं। ग्राम चौपालों का आयोजन कर जहां लोगों की समस्याओं को सुना व सुलझाया जा रहा है। वहीं लाभार्थीपरक व सोशल सेक्टर की योजनाओं सहित अन्य विकास व निर्माण कार्यों की जमीनी हकीकत को समझा जा रहा है।

उपमुख्यमंत्री ने कहा कि ग्राम चौपालों के प्रति गांवों में बहुत ही उत्साह है और उनके उत्साहजनक परिणाम सामने आ रहे हैं। उन्होंने कहा इसी तरह से प्रत्येक शुक्रवार को निर्धारित रोस्टर के अनुसार ग्राम चौपालों का आयोजन किया जाता रहेगा। ग्राम चौपालों में उच्च स्तर पर भी विभागीय अधिकारी प्रतिभाग कर रहे हैं तथा जनप्रतिनिधियों को भी चौपालों में आमंत्रित करने के सख्त निर्देश दिए गए हैं। ग्रामीणों की समस्याओं को प्रदेश सरकार उनकी चौखट पर ही सुलझा रही है।

विवादों का सुलह समझौते से हो रहा समाधान

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा कि इन चौपालों से विवादों के निस्तारण तो ही रहा है, कृषि, आवास, शिक्षा, स्वास्थ्य और स्वच्छता से जुड़ी मूलभूत और बुनियादी सुविधाओं को आम जनमानस तक पहुंचाने में मदद मिल रही है। सरकार गांव व गरीबों के द्वार पहुंच रही है। महिला सशक्तीकरण व ग्रामीण जनों को आत्मनिर्भर बनाने और रोजगार सृजन के संबंध में भी मंथन इन ग्राम चौपालों में किया जा रहा है।

यह हिन्दुस्तान अखबार की ऑटेमेटेड न्यूज फीड है, इसे लाइव हिन्दुस्तान की टीम ने संपादित नहीं किया है।
हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें