ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊलापता युवक का हत्या कर झाड़ियों में फेंका गया शव

लापता युवक का हत्या कर झाड़ियों में फेंका गया शव

पिता ने अपहरण के बाद हत्या करने का जताया अंदेशा

लापता युवक का हत्या कर झाड़ियों में फेंका गया शव
हिन्दुस्तान टीम,लखनऊWed, 29 Jan 2020 10:48 PM
ऐप पर पढ़ें

पुलिस ने दो संदिग्धों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया

लखनऊ। निज संवाददाता

गाड़ी पर थूकने को लेकर हुए झगड़े में प्लम्बर ललित (18) का अपहरण करने के बाद हत्या कर दी गई। चार दिन से लापता ललित का शव बुधवार को पीजीआई तेलीबाग स्थित नहर किनारे झाड़ियों में पड़ा मिला। राहगीरों की सूचना पर पुलिस ने शव की शिनाख्त कराते हुए परिवार को सूचना दी। वहीं, प्लम्बर के पिता ने बोरिंग मिस्त्री समेत दो लोगों पर हत्या का आरोप लगाया है।

तेलीबाग कुम्हार मण्डी निवासी छोटेलाल रिक्शा चलाते हैं। उनका बेटा ललित प्लम्बिंग का काम करता था। आरोप है कि मोहल्ले में रहने वाले शनि और आनन्द मौर्या ने ललित को पीटा था। विरोध करने पर जान से मारने की धमकी दी थी। पिता के अनुसार 25 जनवरी के बाद से ललित घर नहीं लौटा था। वह लोग बेटे की तलाश कर रहे थे। लेकिन, कोई सुराग नहीं लग सका। बुधवार को पुलिस ने छोटेलाल को नहर किनारे शव मिलने की जानकारी देते हुए शिनाख्त के लिए बुलाया था। छोटेलाल के अनुसार ललित के सिर व शरीर के अन्य हिस्सों पर गहरी चोट के निशान थे। वहीं, इंस्पेक्टर पीजीआई अंजनी कुमार पाण्डेय ने बताया कि ललित की हत्या हुई है या फिर वह किसी हादसे का शिकार हुआ है। इस पर अभी कुछ नहीं कहा जा सकता। शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है। रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

संदिग्धों को हिरासत में लेकर पूछताछ

प्लम्बर ललित की हत्या की वजह गाड़ी को लेकर हुआ विवाद माना जा रहा है। परिवार वालों ने शनि और आनन्द पर शक जताया है। जिसके आधार पर पीजीआई पुलिस ने दोनों को हिरासत में लिया है। वहीं, छोटेलाल के मुताबिक मारपीट होने पर उन्होंने पुलिस कंट्रोल रूम पर फोन कर सूचना दी थी। जिस पर सिपाहियों ने मामला खत्म करा दिया था। आरोप है कि पुलिस में शिकायत किए जाने से नाराज शनि और आनन्द ने ललित को जान से मारने की धमकी दी थी।

आरोपी के घर पर किया पथराव

हत्या से गुस्साए ललित के भाइयों ने आरोपियों के घर पर पथराव कर दिया। पुलिस ने किसी तरह से आक्रोशित परिवारीजनों और स्थानीय लोगों को संभाला। साथ ही संदिग्ध आरोपियों के घर पर अतिरिक्त सुरक्षा भी तैनात की गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें