DA Image
7 मई, 2021|3:56|IST

अगली स्टोरी

शादी के लिए लेने होगी अनुमति, कोविड नियमों के पालन की बाध्यता

default image

लखनऊ। निज संवाददाता

कोरान संक्रमण रोकने के लिए प्रदेश में शनिवार और रविवार को तालाबंदी की गई है। इस बीच सहालग भी शुरू हो गई हैं।इसे देखते हुए शादियों के लिए पूर्व अनुमति लेनी होगी। जिसमें 50 लोगों ही लोग शादी में शिरकत कर सकेंगे। जिन्हें मास्क और सोशल डिस्टंसिंग का पालन करना होगा। कौताही बरतने वालों के खिलाफ महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जाएगी।

पुलिस कमिश्नर डीके ठाकुर के मुताबिक शहर में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने का सिलसिला जारी है।ऐसे में मांगलिक आयोजन करने वालों को विशेष सतर्कता बरतनी चाहिए। उन्होंने बताया कि सरकार की तरफ से वैवाहिक समारोह में शामिल होने वालों की संख्या सीमित की गई है। इसका कड़ाई से पालन कराया जायेगा। उन्होंने बताया कि समारोह के लिए पूर्व अनुमति लेनी होगी।साथ ही कोरोना से बचाव के लिए सुझाए गए निर्देशों का पालन करना भी अनिवार्य है।

डीसीपी कार्यालय से मिलेगी अनुमति

शादी समारोह के लिए पूर्व अनुमति संबंधित डीसीपी कार्यालय से प्राप्त की जा सकती है। पुलिस कमिश्नर के अनुसार डीसीपी कार्यालय में अनुमित पत्र उपलब्ध होंगे। आवेदक को शादी का कार्ड प्रस्तुत करना होगा।जिसके आधार पर नियमों के तहत अनुमति प्रदान की जाएगी। उन्होंने बताया कि डीसीपी कार्यालय में अनुमति के लिए आने वालों को परेशानी न हो।इसके लिए अतिरिक्त ड्यूटी भी लगाई गई है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Permission to be taken for marriage compulsion to follow Kovid rules