ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊजनता चाहती है कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस भी हो : राजबब्बर  

जनता चाहती है कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस भी हो : राजबब्बर  

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर(Rajbabar) ने कहा है कि जनता चाहती है कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल हो। वहीं उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कुम्भ जा सकते हैं और संगम में...

जनता चाहती है कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस भी हो : राजबब्बर  
विशेष संवाददाता ,लखनऊ। Tue, 22 Jan 2019 08:06 PM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर(Rajbabar) ने कहा है कि जनता चाहती है कि सपा-बसपा गठबंधन में कांग्रेस भी शामिल हो। वहीं उन्होंने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी कुम्भ जा सकते हैं और संगम में डुबकी लगा सकते हैं। 

पत्रकारों से बातचीत करते हुए गठबंधन पर उन्होंने कहा कि सपा-बसपा ने हमें कमजोर समझते हुए अलग किया है लेकिन उन्हें चुनाव में पता चल जाएगा कि कांग्रेस में कितना दम है। राज बब्बर ने बताया कि राहुल गांधी के अमेठी दौरे के बाद यूपी में उनकी रैलियां शुरू होंगी। फरवरी के पहले हफ्ते में लखनऊ में राहुल गांधी की रैली हो सकती है। 
हालांकि पूर्व अध्यक्ष सोनिया गांधी के चुनाव लड़ने के सवाल पर उन्होंने स्पष्ट जवाब नहीं दिया और कहा कि चुनाव आने दीजिए। चुनाव के वक्त ही पता चलेगा कि वह कहां से लड़ेगी। 

प्रवासी भारतीय दिवस पर उन्होंने कहा कि महात्मा गांधी दक्षिण अफ्रीका से 9 जनवरी 1915 को भारत लौटे थे तो उसी की याद में 9 जनवरी को प्रवासी भारतीय सम्मेलन 2003 से लगातार मनाया जाता चला आ रहा है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस तारीख को भी चुनावी एजेण्डे में बदल दिया। एनआरआई से सबसे ज्यादा फायदा एफडीआई के रूप में दक्षिण भारत के तीन राज्यों केरल, तेलंगाना और आन्ध्र प्रदेश को होता है जहां केरल की पूरी अर्थव्यवस्था का 47 फीसदी पैसा खाड़ी देशों खासकर दक्षिण एशिया में बसे हमारे प्रवासी भारतीय  द्वारा आता है।  

ईवीएम पर सवालों की जांच हो
उन्होंने कहा कि कांग्रेस शुरू से ही ईवीएम पर सवाल उठाती आई है। अब लंदन में ईवीएम हैकर ने जिन तथ्यों के साथ बात रखी है वह अत्यंत गंभीर है। हम चाहते हैं कि इसकी जांच हो। चुनाव पर लोगों की विश्वसनीयता बनी रहे, इसलिए इस मामले पर गंभीरता से विचार किया जाना चाहिए। कांग्रेस पार्टी इसको राजनीतिक मुद्दा न मानकर यह अपेक्षा रखती है कि चुनाव आयोग और सरकार इस विषय की गंभीरता को देखे।  

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें