DA Image
Tuesday, November 30, 2021
हमें फॉलो करें :

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ उत्तर प्रदेश लखनऊशहर में सीएनजी के लिए भटके लोग

शहर में सीएनजी के लिए भटके लोग

हिन्दुस्तान टीम,लखनऊNewswrap
Sun, 14 Nov 2021 09:20 PM
शहर में सीएनजी के लिए भटके लोग

सीएनजी-पीएनजी लाइनों की मेंटेनेंस के लिए रविवार को गैस सप्लाई ठप हुई तो हजारों लोगों के पसीने छूट गए। शहर के 30 में 21 पंप बंद हुए तो निजी वाहनों से लेकर ओला ड्राइवरों तक को स्टेशन दर स्टेशन भटकना पड़ा। चंद खुले पंपों पर दोपहर तक सीएनजी खत्म होने से समस्या विकराल हो गई। मगर पीएनजी सप्लाई बाधित होने की शिकायत नहीं आई। उधर, मेंटेनेंस का काम तय समय तक पूरा नहीं होने से अफसर अब सुबह ही सप्लाई बहाल होने की संभावना जता रहे हैं। मगर सप्लाई दोपहर तक ही सामान्य ढंग से सुचारु हो जाएगी। शहर में रविवार सुबह चार बजे से शहर के 21 सीएनजी स्टेशन बंद किए गए। मगर लोगों की सुविधा के लिए शहर में कुल नौ स्टेशन खुले भी थे। हालांकि रूटीन सप्लाई ठप होने से ओला, निजी वाहन मालिक परेशान हुए। दूसरे जिलों से आए सीएनजी वाहन चालकों को समस्या हुई।

कई स्टेशनों पर दोपहर को ही गैस खत्म

शहर में खुले कई सीएनजी स्टेशनों पर बड़ी संख्या में पहुंचे वाहनों के चलते दोपहर को ही गैस खत्म हो गई। गोमती नगर, विराज खंड स्थित कोको सीएनजी पम्प से लोग लौटने लगे। अयोध्या रोड पर बीबीडी के आगे स्थित जनता पंप पर सिलेंडर गाड़ी खड़ी थी, लेकिन गैस खत्म हो चुकी थी। विराज खंड से बैरंग लौटे ओला ड्राइवर सैफ को यहां भी निराश होना पड़ा। बाराबंकी से सीएनजी लेने आए सतीश ने बताया कि आलापुर, पल्हरी चौराहा पर सीएनजी नहीं मिलने पर यहां आए। बस्ती से परिवार के साथ जा रहे संजीव गुप्ता को सीएनजी नहीं मिली। ऑपरेटरों ने बताया कि विभूति खंड मदर स्टेशन से ही सिलेंडर आते हैं, वह बंद है, इस वजह से सीएनजी नहीं है। देवा रोड के सीएनजी पंप में प्रेशर कम होने की दिक्कत आई।

पीएनजी किल्लत की शिकायत नहीं

रसोई गैस पीएनजी उपभोक्ताओं को पहले से दी गई गैस सप्लाई बंद रहने की सूचना कारगर रही। लोगों ने भी हाथ खींच कर पीएनजी इस्तेमाल की। तमाम लोगों ने इंडक्शन, हीटर जैसे वैकल्पिक स्रोतों का इस्तेमाल कर खाना बनाया। यही वजह रहीं कि सुबह से देर शाम तक कहीं से कोई शिकायत नहीं आई्र। लखनऊ जन कल्याण महासमिति अध्यक्ष उमाशंकर दुबे ने बताया कि देर रात तक गोमती नगर के किसी भी अपार्टमेंट या क्षेत्र से पीएनजी की सप्लाई प्रभावित नहीं हुई।

सभी नौ सीएनजी स्टेशन खुले थे, लेकिन अमौसी मदर स्टेशन से डीबीसी (सिलेंडर वाली गाड़ी) आने में कुछ जगह देरी हुई। पीएनजी की समस्या कहीं नहीं हुई। उम्मीद है कि सुबह सीएनजी, पीएनजी सप्लाई बहाल हो जाएगी। देर रात तक रखरखाव का काम जारी रहा।

- प्रवीण सिंह, एजीएम, ग्रीन गैस

सब्सक्राइब करें हिन्दुस्तान का डेली न्यूज़लेटर

संबंधित खबरें