DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

गोण्डा : अपने ही पैसों के लिए बैकों में जनता परेशान, करेंसी संकट बरकरार 

Gonda, money, back, upset, public, currency, crisis, persistence

सोमवार की तरह ही मंगलवार को भी जिले के बैकों में करेंसी का संकट बरकरार है। सबसे ज्यादा उन्हें परेशानी उठानी पड़ रही है जिनके घरों में आने वाले समय में शादी और तिलक समारोह है। 
घर में शादी विवाह सहित अन्य समारोह के चलते ग्राहकों को बैंक से पर्याप्त कैश नहीं मिल पा रहा है। स्टेट बैंक शाखा इटियाथोक में मंगलवार को पंद्रह लाख की रकम ग्राहकों को बांटने के लिए मिली थी। सहालग की वजह से सभी बैंकों में ग्राहकों की लंबी भीड़ जमा है। भारतीय स्टेट बैंक शाखा इटियाथोक में जो कैश उपलब्ध है, उसी के हिसाब से ग्राहकों को पांच-पांच हज़ार की नकदी बांटी जा रही है। 
शाखा में नकदी निकालने आए ग्राहक शाहरुख खान ने बताया कि उनके घर में 20 अप्रैल को बहन की शादी है। शादी की तैयारी के साथ अन्य जरूरी सामान बाजार से खरीदने हैं। बैंक से केवल पाँच हजार की नकदी ही मिल पाई है। शादी की तैयारी में अब ग्रहण लग चुका है। समय से शादी की तैयारी भी नही हो पाई है। 
हरैया झूमन गाव की खालिकुन निशा ने बताया कि मेरी बेटी की शादी 24 अप्रैल को है। बैंक में चक्कर लगाकर थक चुकी हूं। अब अल्लाह ही मालिक है। ऐसे ही सैकड़ों ग्राहक है जो बैंक की सेवा से इस समय परेशान हो रहे हैं। पूरे जिले में इसी तरह के हालात है। 
कैश की किल्लत बैंकों में बनी रहेगी:
करेंसी चेस्ट से किसी भी बैंकों में पर्याप्त कैश नही उपलब्ध हो पा रहे है। जिससे ग्राहकों को पर्याप्त नकदी नहीं मिल पा रही है। सूत्रों की माने तो बैंकों में कैश की किल्लत अभी बनी रहेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:People troubled in bank