ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News उत्तर प्रदेश लखनऊसरकारी स्कूलों के शिक्षकों का वेतन काटने के आदेश

सरकारी स्कूलों के शिक्षकों का वेतन काटने के आदेश

खण्ड शिक्षा अधिकारी बीकेटी अजय विक्रम सिंह ने कई सरकारी प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों का वेतन काटने का आदेश जारी किया है। आरोप है कि यह शिक्षक बीते आठ अप्रैल को बिना अवकाश स्वीकृति के...

सरकारी स्कूलों के शिक्षकों का वेतन काटने के आदेश
लाइव हिन्दुस्तान,लखनऊTue, 23 May 2017 10:54 PM
ऐप पर पढ़ें

खण्ड शिक्षा अधिकारी बीकेटी अजय विक्रम सिंह ने कई सरकारी प्राइमरी और अपर प्राइमरी स्कूलों के शिक्षकों का वेतन काटने का आदेश जारी किया है। आरोप है कि यह शिक्षक बीते आठ अप्रैल को बिना अवकाश स्वीकृति के स्कूल में अनुपस्थित रहे। उधर, इस कार्यवाही पर शिक्षक विरोध में उतर आए हैं। शिक्षकों की शिकायत है कि उनकी ओर से खण्ड शिक्षा अधिकारी बीकेटी द्वारा किए जा रहे भ्रष्टाचार के खिलाफ आंदोलन कर रहे हैं। बेसिक शिक्षा अधिकारी कार्यालय से लेकर मंत्री तक इस भ्रष्टाचार को पहुंचाया गया है।
 
बीपीएड डिग्री धारकों का धरना समाप्त

भर्ती प्रक्रिया पर लगी रोक हटाए जाने की मांग को लेकर मंगलवार को दर्जनों बीपीएड डिग्री धारक सीएम आवास के बाहर धरने पर बैठ गए। वे मांगों के संबंध में सीएम से मुलाकात करने की जिद्द पर अड़े थे। इसी बीच वहां पहुंचे जिला प्रशासन के अधिकारी के समझाने पर सभी प्रतिमा पार्क पहुंच कर धरना देने लगे। इस बीच उनके प्रतिनिधिमण्डल की मुलाकात सीएम से कराई गई। वहां मिले आश्वासन के बाद धरना समाप्त हो सका। यह लोग बीपीएड संघर्ष मोर्चा के बैनर तले एकजुट हुए थे। मोर्चा के प्रदेश अध्यक्ष धीरेन्द्र यादव ने बताया कि पिछले वर्ष 2016 में खेल अनुदेशकों की 32022 पदों की भर्ती निकाली गई थी। जिसका आवेदन किया जा चुका है। पिछले माह 4 अप्रैल को मेरिट के आधार पर काउंसिलिंग होनी थी। इसी बीच भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें